Apple Smart Watch करते हैं इस्तेमाल तो जरूर पढ़ें यह खबर; सरकार ने दी है वॉर्निंग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1275436

Apple Smart Watch करते हैं इस्तेमाल तो जरूर पढ़ें यह खबर; सरकार ने दी है वॉर्निंग

Apple Smart Watch Security Issue: एप्पल वॉच को लेकर सरकार ने वॉर्निंग जारी की है. आपको बता दें एप्पल दुनिया की सबसे बेहतरीन कंपनियों में शुमार होती है औऱ उसकी घड़ियां भी काफी हाईटेक होती हैं. ऐसे में वॉच में दिक्कत आना काफी गंभीर बात है.

Apple Smart Watch करते हैं इस्तेमाल तो जरूर पढ़ें यह खबर; सरकार ने दी है वॉर्निंग

Apple Smart Watch Security Issue: दुनिया में जब भी टॉप स्मार्ट वॉच का जिक्र आता है तो पहली सफ़ में एप्पल की घड़ी आती है. लेकिन इसको लेकर सरकार ने वॉर्निंग जारी की है. वर्ल्ड फेम्स समार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल के एक डिवाइस के खिलाफ भारत सरकार कहा है कि एप्पल की स्मार्टवॉच के सिस्टम में कुछ खामियां देखी गईं है, जो यूजर्स के लिए काफी घातक साबित हो सकती हैं तो चलिए आपको पूरे मामले की जानकारी देते हैं.

एप्पल में हैं गंभीर दिक्कतें

वर्ल्ड फेमस कंपनी एप्पल की स्मार्ट वॉच बेहतरीन फीचर्स के लिए जानी जाती है. लेकिन भारत की कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (CERT) ने एप्पल वॉच के 8.7 OS वर्जन से पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम में गंभीर दिक्कतें देखी गई हैं. इन गैजेट्स पर हैकर्स अपना मनचाहा कोड चला कर बड़ा गैंबल कर सकते हैं, और आपका पर्सनल डेटा चोरी कर सकते है, इसके अलावा यह आपकी बैंक डिटेल्स पर भी घात लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम महिला टीचर ने अफसर के माथे पर लगाया टीका; पुरुष शिक्षक ने काटा बवाल, निलंबित

एप्पल ने भी वॉच प्रोब्लम की पुष्टी

एप्पल ने भी अपने पुकाने OS में दिक्कत होने की पुष्टी की है. भारत सरकार ने एप्पल वॉच यूजर्स को इसी वजह से हाई-सिक्योर्टी वॉर्निंग दी है. ऐसे में सवाल उठता है कि अब एप्पल यूजर इसको लेकर क्या करें. इस मामले को लेकर एक्सपर्ट ने राय दी है, और लोगों को नया ओएस वर्जन डाउनलोड करने के लिए कहा है.

एप्पल यूजर्स करें ये काम

अगर आपके पास भी इसी ओएस की एप्पल वॉच है, तो इसमें डरने की कोई बात नहीं है. आपको हैकर्स से बचाने के लिए एप्पल ने सिक्योरिटी पैच रिलीज किया है. बस आपको इतना करना है की लेटेस्ट Apple Watch OS 8.7 वर्जन को अपनी स्मार्टवॉच में अपडेट कर लेना है. इस अपडेट से आपके डिवाइस को रिमोट हैकर्स आसानी से आपकी जानकारी नहीं चुरा पाएंगे

Trending news