Anti Encroachment Campaign: महबूबा-उमर अब्दुल्ला ने बुलडोज़र एक्शन पर BJP को घेरा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1560960

Anti Encroachment Campaign: महबूबा-उमर अब्दुल्ला ने बुलडोज़र एक्शन पर BJP को घेरा

Anti Encroachment Campaign: जम्मू कश्मीर के दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने एक बार फिर बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है. जम्मू-कश्मीर में बुलडोज़र एक्शन पर अपनी नाराज़गी और ग़ुस्से का इज़हार किया.

Anti Encroachment Campaign: महबूबा-उमर अब्दुल्ला ने बुलडोज़र एक्शन पर BJP को घेरा

Anti Encroachment Campaign: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ़ महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया हैं. दिल्ली में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को ख़िताब करते हुए उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा. महबूबा मुफ्ती ने इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को बीजेपी ने अफ़ग़ानिस्तान बना दिया है. राज्य में अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत ग़रीबों और हाशिए पर खड़े लोगों के घरों को तबाह करने के लिए बुलडोज़र चलाया जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने देश में अपोज़िशन पार्टी के लीडरों से अपील करते हुए कहा कि वे बीजेपी द्वारा किए जा रहे अत्याचारों पर तमाशाई न बनें.

संविधान को कुचल रही है बीजेपी: महबूबा
पीडीपी चीफ़ महबूबा मुफ्ती ने इल्ज़ाम लगाया कि बीजेपी अपने प्रचंड बहुमत का इस्तेमाल संविधान को कुचलने के लिए कर रही है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की मौजूदा हालत से फिलिस्तीन भी काफ़ी बेहतर है. कम से कम वहां लोगों को बोलने की आज़ादी है. उन्होंने कहा, जिस तरह से लोगों के घरों को तबाह करने के लिए बुलडोज़र का इस्तेमाल किया जा रहा है, कश्मीर की अफ़ग़ानिस्तान से भी बदतर हालत होती जा रही है.महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'एक संविधान, एक विधान, एक प्रधान' के नारे देने वालों ने अब  'एक देश, एक भाषा, एक धर्म' का नारा देना शुरू कर दिया है. 

बुलडोज़र सरकार का पहला विकल्प नहीं:NC
वहीं दूसरी ओर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि बुलडोज़र सरकार का पहला विकल्प नहीं हो सकता. लोगों को परेशान करना सरकार का काम नहीं है, बल्कि उसका काम लोगों के ज़ख़्मों पर मरहम लगाने का होता है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सरकारी ज़मीनों पर क़ब्ज़े के ख़िलाफ़ है, लेकिन प्रशासन को अतिक्रमण हटाने के दौरान तयशुदा क़ानूनी अमल का पालन करना चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी ध्वस्तीकरण हो रहा है, वहां के लिए कोई तफ्तीश नहीं हुई है और मीडिया को पहले ही ख़बर दे दी गई, लेकिन वहां रहने वालों को नहीं बताया गया.

Watch Live TV

Trending news