Alamgir Secretary Raid: मंत्री के सचिव के नौकर के घर पर ईडी की रेड, करोड़ो रुपये बरामद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2236235

Alamgir Secretary Raid: मंत्री के सचिव के नौकर के घर पर ईडी की रेड, करोड़ो रुपये बरामद

ED Raids Jharkhand Minister's Secretary: आलमगीर के सेक्रेटरी के नौकर के घर छापेमारी की गई है. जहां से करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं. जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें अधिकारी पैसों के साथ दिख रहे हैं.

Alamgir Secretary Raid: मंत्री के सचिव के नौकर के घर पर ईडी की रेड, करोड़ो रुपये बरामद

Alamgir Secretary Raid: प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को झारखंड के मंत्री आलमगीर एलन के पर्सनल सेक्रेटरी के नौकर के घर पर छापेमारी शुरू कर दी है, बताया जा रहा है उसके घर से भारी नकदी बरामद हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है आलमगीर के पर्सनल सेक्रेटरी संजीव लाल के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है.

आलमगीर के पर्सनल सेक्रेटरी संजीव लाल के नौकर के घर छापेमारी

आलमगीर  झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री हैं. ईडी ने यह एक्शन वीरेंद्र राम केस के मामले में लिया है. एएनआई ने बताया,"आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के यहां से  भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है. Jharkhand Rural Development Department के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के राम  को फरवरी में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस मामले में गिरफ्तार किया था.

कितना मिला कैश?

कैश कितना मिला है, इसका सटीक आंकड़ा सामने नहीं आ पाया है. हालांकि, बताया आंकलन लगाया जा रहा है कि 20 से 30 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ है. नकदी की मात्रा अधिक होने की उम्मीद है क्योंकि गिनती जारी रखने के लिए नकदी मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. यह छापेमारी झारखंड ग्रामीण विकास विभाग में कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में है.

ईडी अधिकारी ने दी जानकारी

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ईडी अधिकारी के हवाले से बताया कि प्रवर्तन निदेशालय झारखंड के रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई. अब तक 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की गिनती हो चुकी है. गिनती अभी भी जारी है.

जिस वक्त यह खबर लिखी जा रही है उस वक्त विकास कुमार के रांची स्थित आवास पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है. विकास कुमार पथ निर्माण विभाग में इंजीनियर हैं.

Trending news