आज़म ख़ान के असेंबली से नाअहल क़रार दिए जाने पर आया अखिलेश का रिएक्शन
Advertisement

आज़म ख़ान के असेंबली से नाअहल क़रार दिए जाने पर आया अखिलेश का रिएक्शन

UP News: पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के लीडर आज़म ख़ान को अदालत ने एक रैली में  हेड स्पीच देने के मामले में क़ुसूरवार क़रार दिया. इसके बाद उन्हें तीन साल की सज़ा हुई. अब इस पर एसपी चीफ़ अखिलेश यादव का बयान आया है.

 

आज़म ख़ान के असेंबली से नाअहल क़रार दिए जाने पर आया अखिलेश का रिएक्शन

UP News: समाजवादी पार्टी (सपा) के चीफ़ अखिलेश यादव का कहना है कि पार्टी के सीनियर लीडर मो. आज़म ख़ान फिरक़ावाराना ताक़तों की मुख़ालेफत की क़ीमत चुका रहे हैं. उत्तर प्रदेश असेंबली से आज़म ख़ान के नाअहल क़रार दिए जाने पर उन्होंने अपनी बात रखी. अखिलेश ने एक बयान में कहा, "आज़म ख़ान ने रामपुर और आसपास के ज़िलों में नौजवानों के लिए बेहतर तालीम का बंदोबस्त किया है. हुकूमत में आने के बाद से उनकी जौहर यूनिवर्सिटी को लगातार बीजेपी ने निशाना बनाया. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की तैयारी के लिए उनकी कोशिशों की तारीफ की गई. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने आज़म ख़ान को इस पर एक प्रेज़ेंटेशन देने के लिए बुलाया था."

अखिलेश ने कहा कि, रामपुर और आसपास के इलाक़ों के नौजवानों के लिए आला तालीम के लिए एक अच्छे इदारे मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की तामीर में आज़म ख़ान के किरदार ने भी बीजेपी को परेशान किया. जो सिर्फ रियासत में तालीम को रोकने में दिलचस्पी रखती है.

उन्होंने बीजेपी पर जौहर यूनिवर्सिटी को गिराने के लिए सरकारी रिसोर्सिज़ का बेजा इस्तेमाल करने का इल्ज़ाम लगाया. उन्होंने कहा कि "बीजेपी तालीमी इदारों को ख़त्म करने के लिए काम कर रही है और इसलिए आज़म ख़ान पर झूठे मामले थोपे गए. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ एक साज़िश रची है."

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव से पहले BJP का नया दाव; राज्य में लागू हो सकती है समान नागरिक संहिता !

उन्होंने आगे कहा कि, ऐसा लगता है कि बीजेपी हर तरीक़े से उन्हें निशाना बनाने के लिए तेज़ चाल में चली गई है." उन्होंने कहा कि बीजेपी को यह याद रखना चाहिए कि सियासत में बदले के लिए कोई जगह नहीं है क्योंकि सरकार और अपोज़िशन दोनों का अच्छी हुकूमत बनाने का टारगेट है."अखिलेश ने कहा, "आज़म ख़ान 10 बार एमएलए, तीन बार एमपी और उत्तर प्रदेश सरकार में मिनिस्टर रहे हैं 

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news