राजधानी तक पहुंची "Agnipath Express", सिंघु बॉर्डर पर जमा हुए प्रदर्शनकारी, ट्रेन भी रोकी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1226486

राजधानी तक पहुंची "Agnipath Express", सिंघु बॉर्डर पर जमा हुए प्रदर्शनकारी, ट्रेन भी रोकी

अग्निपथ योजना पर हो रहा प्रदर्शन अब दिल्ली तक पहुंच गया है. योजना के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रदर्शनकारी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर इकट्ठा हुए. इसके अलावा शिवाजी ब्रिज पर ट्रेनों को रोका. 

Protest in Singhu Border

दिल्ली: देश में अग्निपथ योजना के खिलाफ कई जगह पर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं. केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्नकारियों ने आज यानी सोमवार को भारत बंद की कॉल दी है. कई राज्यों में युवा इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन की यह आग दिल्ली तक पहुंच चुकी है. सैकड़ों युवा दिल्ली के सिंघू बार्डर पर जमा हुए हैं. अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए युवा राजधानी में पहुंचने का रास्ता बना रहे हैं.

सिंघू बार्डर में प्रदर्शन

दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों हिरासत में लिया. बताया जाता है कि प्रदर्शनकारियों में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी शामिल हैं. प्रदर्शनकारियों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और नई भर्ती प्रक्रिया को वापस लेने की अपील की. 

निजामुद्दीन में सुरक्षा के इंतेजाम

भारत बंद के दौरान यात्रियों और ट्रेनों की सुरक्षा के लिए दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. रेलवे पुलिस के मुताबिक ट्रेनों को कोई नुक्सान नहीं पहुंचाया गया है. यात्री वक्त पर आ रहे हैं और जा रहे हैं.

शिवाजी ब्रिज पर रोकी गई ट्रेन

वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए शिवाजी ब्रिज पर ट्रेन रोकी. बताया जाता है कि कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से पूछताछ से नाराज हैं इसके अलावा वह केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना से भी खुश नहीं हैं. कार्यकर्ताओं ने 'अग्निपथ योजना वापस लो' जैसे नारे लगाए. प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी जख्मी भी हो गया. जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

ख्याल रहे कि केंद्र सरकार की तरफ से हाल ही में अग्निपथ योजना शूरू की गई है. यह योजना सेना में भर्ती के लिए बनाई गई है. इस योजना के तहत अभ्यर्थियों को सेना में 4 साल के लिए नौकरी मिलेगी. इस दौरान उन्हें सैलरी भी दी जाएगी. इसके बाद उन्हें अलाउंस देकर रिटायर कर दिया जाएगा. इस बात से नाराज युवा सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बताया जाता है कि प्रदर्शन कर रहे युवाओं में ज्यादातर युवा वो हैं जिन्होंने इससे पहले सेना में भर्ती के लिए अप्लाइ किया था और उनकी ज्वाइनिंग होनी थी.

Video: 

Trending news