विधायकों के बाद शिवसेना के 14 सांसद भी कर सकते हैं बगावत, राष्ट्रपति चुनाव पर पड़ेगा असर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1240784

विधायकों के बाद शिवसेना के 14 सांसद भी कर सकते हैं बगावत, राष्ट्रपति चुनाव पर पड़ेगा असर

Shiv Sena MP: महाराष्ट्र में शिवसेना की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं, बड़ी तादाद में विधायकों की बगावत के बाद उद्ध सरकार गिर चुकी और राज्य के नया मुख्यमंत्री मिल चुका है लेकिन शिवसेना के लिए एक और बुरी खबर यह आ रही है कि उनकी पार्टी के करीब 14 सांसद भी बगावत कर सकते हैं. 

File PHOTO

Maharashtra Politics: शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे की बगावत के चलते महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई. जिसके बाद बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे और उनके हिमायती विधायकों ने भाजपा को समर्थन देकर नई सरकार का गठन किया है. नई सरकार में एकनाथ शिंदे राज्य के नए मुख्यमंत्री बने हैं और भाजपा के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस को डिप्टी सीएम बनाया गया है. सरकार गिरने के बाद भी शिवसेना की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. 

जी हां बड़ी तादाद में विधायकों की बगावत के अब खबर मिल रही है शिवसेना के सांसद भी बगावत पर उतर सकते हैं. एक जानकारी के मुताबिक यह खबर मिली है कि शिवसेना के 14 सांसद बगावत कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि शिवसेना की तरफ से सांसद और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रिकांत शिंदे के साथ मिलकर कुछ अन्य सांसद भी बगावत करने वाले हैं. इतना ही नहीं यह भी खबरें हैं कि होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में यह सांसद NDA उम्मीदवार द्रौपती मुर्मू की हिमायत वोटिंग कर सकते हैं. 

यह भी देखिए:
Breakfast में इन स्वादिष्ट चीजों का करें सेवन, दिन भर बनी रहेगी एनर्जी

यहां यह बात काबिले जिक्र है कि अगर शिवसेना के इतनी बड़ी तादाद में बगावत करते हैं तो पार्टी के लिए यह एक और बड़ा झटका होगा. शिवसेना के लोकसभा में 19 और राज्यसभा में 3 सदस्य हैं. ऐसे में 14 लोगों का चले जाना शिवसेना का लगभग सूपड़ा साफ हो जाने के बराबर है. पहले महाराष्ट्र की सत्ता से बेदखली और फिर राज्यसभा और लोकसभा मेंबर्स का भी चले जाने के बाद शिवसेना को दोबारा यहां तक पहुंचने में काफी समय लग सकता है. 

यह भी देखिए:
Udaipur Murder: VHP और बजरंग दल के लोगों ने निकाला विरोध मार्च, पर लगाने लगे भड़काऊ नारे; केस दर्ज

याद रहे कि महाविकास अघाड़ी सरकार में मंत्री रह शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे अपने हिमायत कुछ विधायकों को लेकर अचानक गायब हो गए थे. जिसके बात पता चला कि इन सभी विधायकों ने शिवसेना से बगावत कर ली और गुवाहाटी एक रेडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं. इसके बाद गवर्नर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खत जारी करते हुए फ्लोर टेस्ट के ज़रिए बहुमत साबित करने की बात कही थी. हालांकि इसके खिलाफ उद्धव ठाकरे सुप्रीम कोर्ट गए थे लेकिन कोई नहीं मिली थी. जिसके बाद ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news