Weather Update: यूपी-बिहार में गर्मी से मिलेगी राहत, इन शहरों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने बताई डेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1744864

Weather Update: यूपी-बिहार में गर्मी से मिलेगी राहत, इन शहरों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने बताई डेट

Weather Updates: कई दिनों से गर्मी और लू की मार झेल रहे लोगों के लिए खुशी की खबर है. मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश में जल्द ही बारिश होगी. 

 

Weather Update: यूपी-बिहार में गर्मी से मिलेगी राहत, इन शहरों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने बताई डेट

Weather Updates:  भारत में मानसून आ चुका है लेकिन कई ऐसे राज्य हैं जहां अभी भी लू चल रही है. लोग गर्मी की शद्दत से परेशान हैं. उत्तर प्रदेश और बिहार इन दोनों राज्यों में शुमार होते हैं. यहां गर्मी की वजह से लोगों को जीना मुहाल है. ऐसे में मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ के लिए अच्छी खबर दी है. मौसम विभाग ने बताया है कि यहां जल्द ही बारिश होगी. 

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि महीने भर की गर्मी के बाद पूर्वी राज्यों में तापमान स्थिर होगा. यूपी की अगर बात करें तो यहां के पूर्वी राज्यों में अभी तापमान ज्यादा ही रहेगा. कुछ लोगों को यहां अभी गर्मी और परेशान करेगी. इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चार दिनों में बारिश होगी. बिहार, झारखंड, ओडिशा में अगले दो दिनों के दौरान गरल के साथ छींटे पड़ेंगी और मध्यम बारिश होगी. उधर पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मेघालय और असम में भारी बारिश की वजह से लैंड स्लाइड हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: UP News: इस बात पर दलित युवक का काटा प्राइवेट पार्ट, पुलिस पर मामला दर्ज न करने का इल्जाम

इन इलाकों में जल्द होगी बारिश

पूर्वी राज्यों में जल्द ही तापमान में गिरावट आने का अंदेशा है. बिहार, यूपी, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल में सप्ताह के मध्य में बारिश होगी. इसके साथ ही आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग का बयान

भारत मौसम विज्ञान के मुताबिक दक्षिण भारत से चले मानसून ने दक्षिण बंगाल के कई जिलों में दस्तक दी है. यहां पिछले महीने से शदीद गर्मी पड़ रही है. IMD के प्रवक्ता के मुताबिक राज्य के दक्षिणी हिस्सों में मानसून आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हो गई हैं. इसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश जबकि कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है.

दिल्ली में हुई बारिश

अगर दिल्ली की बात करें तो यहां पर सोमवार को सुबह बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली समेत नोएडा और गुरुग्राम में भी बारिश हुई है. हालांकि बारिश के बाद उमस हो गई. बारिश के बाद यहां न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news