बांग्लादेश: ट्रेन में आग लगने से 4 लोगों की मौत, भारतीय सीमा से लगे कस्बे से आ रही थी ट्रेन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2045977

बांग्लादेश: ट्रेन में आग लगने से 4 लोगों की मौत, भारतीय सीमा से लगे कस्बे से आ रही थी ट्रेन

Bangladesh Train Fire: ट्रेन में आग लगने की घटना राजधानी ढाका के गोपीबाग इलाके में बेनापोल एक्सप्रेस पर हुई. यह बांग्लादेश में आम चुनाव से ठीक दो दिन पहले हुआ है, जो विपक्ष के बहिष्कार के कारण अशांति से घिर गया है.

बांग्लादेश: ट्रेन में आग लगने से 4 लोगों की मौत, भारतीय सीमा से लगे कस्बे से आ रही थी ट्रेन

Bangladesh Train Fire: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार की रात एक ट्रेन में आगजनी के बाद दो बच्चों समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. हादसे में कई लोग जख्मी हो गए. ट्रेन भारतीय सीमा से लगे तटीय शहर बेनापोल से आ रही थी. अफसरों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना देश में आम चुनाव से दो दिन पहले हुई है जिनका अपोजिशन पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) ने बहिष्कार किया है. यह घटना रात करीब नौ बजे हुई, जिसमें पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे शहर बेनापोल से परिचालित होने वाली बेनापोल एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लग गई.

गंतव्य के करीब थी ट्रेन
घटना के वक्त ट्रेन अपने गंतव्य स्थल ढाका के कमलापुर रेलवे स्टेशन के करीब थी. अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता शाहजहां शिकदर ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, "अभी तक हमने चार शव बरामद किए हैं. तलाश अभी भी जारी है." रेलवे अफसरों ने कहा कि ट्रेन में लगभग 292 यात्री सवार थे, जिसमें से अधिकांश भारत से घर लौट रहे थे. ट्रेन के गोपीबाग इलाके में पहुंचते ही इसमें आग लगा दी गई. ट्रेन में सवार कई यात्री भारतीय नागरिक थे.

आगजनी का है मामला
पुलिस को शक है कि यह आगजनी का मामला है, जिन्होंने पांच डिब्बों में आग लगा दी. आग ढाका जाने वाली ट्रेन के कम से कम चार डिब्बों में फैल गई. पुलिस ट्रेन में हुए नुकसान का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चला रही है. पुलिस को शर है कि डिब्बों के अंदर कई और लोग फंसे हो सकते हैं. यह ट्रेन ढाका को बांग्लादेश के सबसे अहम भूमि बंदरगाह बेनापोल से जोड़ती है.

अपोजिशन पार्टी ने मांगा इस्तीफा
बांग्लादेश में रविवार को होने वाले अहम संसदीय इलेक्शन से पहले हिंसा ने चुनाव पूर्व चरण को प्रभावित किया है. मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) और उसके सहयोगियों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और "स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव" के लिए कार्यवाहक सरकार के गठन की मांग करते हुए चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार किया है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news