ईसाईयों के सबसे बड़े धर्मगुरु ने इसराइल को लेकर दिया ऐसा बयान; मच गया हड़कंप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1973355

ईसाईयों के सबसे बड़े धर्मगुरु ने इसराइल को लेकर दिया ऐसा बयान; मच गया हड़कंप

Israel Hamas War: गाजा में 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस हिंसा में अब तक 13 हजार 700 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच ईसाईयों के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने बड़ा बयान दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

ईसाईयों के सबसे बड़े धर्मगुरु ने इसराइल को लेकर दिया ऐसा बयान; मच गया हड़कंप

Israel Hamas War: इसराइल-हमास जंग के बीच पोप फ्रांसिस ने बड़ा बयान दिया है. गाजा में जारी जंग को आतंकवाद बताया है. उन्होंने कहा, "इसाइल-हमास हिंसा 'युद्ध से परे' चला गया है और 'आतंकवाद' बन चुका है. दोनों तरफ़ के लोग कष्ट झेल रहे हैं."

पोप फ्रांसिस ने कही ये बात

BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, पोप ने हमास के जरिए बंधक बनाए गए इसारइली परिवारों और गाजा में रहने वालों के रिश्तेदार फिलिस्तीनियों से अलग-अलग से मुलाकात की है. उन्होंने कहा, "हमें शांति के लिए आगे बढ़ने दीजिए. सभी के लिए मेरी दुआ है."

गाजा में 7 अक्टूबर से जंग जारी

गाजा में 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस हिंसा में अब तक 13 हजार 700 लोगों की मौत हो गई है. हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर की तड़के सुबह इसराइल पर हमला कर दिया. इस हमले में 1200 लोगों को की मौत हो गई और हमास को लड़ाकों ने 240 इसराइली नागिरकों को बंधक बनाकर गाजा में लाए. इसके बाद से ही इसराइल गाजा पट्टी पर हवाई और जमीनी हमला कर रहा है. 

इस हिंसा में हर 10 मिनट में एक बच्चे की मौत

इस हिंसा से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गई है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में हर 10 मिनट में एक नवजात बच्चे की मौत हो रही है. इस जंग से मिडिल ईस्ट में तनाव पैदा हो गया है.  दुनिया भर के देशों के नेता इसराइल से सीजफायर की मांग कर रहे हैं. इस युद्ध के बाद तीसरे विश्व युद्ध की संभावनाएं बढ़ गई है. 

हो रही है सीजफायर की मांग

इस बीच इजराइल और हमास के बीच कतर की मध्यस्ता में बनी सहमती के बाद दोनों तरफ से बंदियों के एक्सचेंज को लेकर 4 दिन के सीजफायर पर सहमती बनी है. बता दे कि इस जंग में अब तक करीब 15 हजार लोग मारे जान जा चुकी हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news