Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला; इस साल मारे गए 42 पुलिसकर्मी
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला; इस साल मारे गए 42 पुलिसकर्मी

Pakistan News: पाकिस्तान में आए दिन कहीं न कहीं आतंकवाद संबंधी घटनाएं होती रहती हैं. हाल में ही पाक के सबसे अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकी हमला हुआ है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला; इस साल मारे गए 42 पुलिसकर्मी

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इस साल आतंकवाद संबंधी घटनाओं में 42 पुलिसकर्मी मारे गए हैं. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी है. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पुलिस प्रमुख अख्तर हयात खान गंडापुर ने मीडिया को बताया कि पुलिस इस अवधि के दौरान मुख्तलिफ ऑपरेशनों में 88 दहशतगर्दों को मार गिराया है.

उन्होंने कहा, "जनवरी 2024 से अब तक प्रांत में दहशतगर्दों का मुकाबला करते हुए 42 पुलिसकर्मी मारे गए. देश में हालिया दहशतगर्दाना गतिविधियों के केंद्र रहे डेरा इस्माइल खान, लक्की मारवात और टैंक समेत दक्षिणी जिलों में कानून और व्यवस्था की हालात में सुधार हुआ है."

बीते साल दिसंबर में 23 सैनिकों की हुई थी मौत
वाजेह हो कि बीते साल पाकिस्तान के सबसे अशांत  खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें 23 सैनिकों की मौत हुई थी. पाकिस्तान की सेना के जनसंपर्क विभाग इस खबर की तस्दीक की थी. सेना ने बताया था, "12 दिसंबर की सुबह 6 दहशतगर्दों ने दरबान में सुरक्षा बलों की चौकी पर आत्मघाती हमला किया. चौकी में घुसने की दहशतगर्दों की कोशिश को नाकाम कर दिया गया, जिसके बाद दहशतगर्दों ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी को इमारत की दीवार से टकरा दिया."

इस संगठन ने ली थी हमले की जिम्मेदारी
इस हमले की जिम्मेदारी  'तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान' के बजाय एक नए संगठन 'तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान' ने ली थी. इस हमले में 7 इमारतों को नुकसान पहुंचा था. 

मारे गए थे इतने दहशतगर्द
वहीं, पाक सेना ने दरजंदाह में दहशतगर्दों की मौजूदगी की खबर पर खुफिया ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें 17 दहशतगर्द मारे गए थे. कलाची में एक दूसरी खुफिया ऑपरेशन में 4 दहशतगर्द मारे गए थे. जबकि गोलीबारी में दो सैन्यकर्मियों को जान चली गई थी. सेना का कहना था कि दहशतगर्दों के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है.

Trending news