Israel-Palestine war: सऊदी में फिलिस्तीन के लिए दुआ करना पड़ा भारी; पुलिस ने किया ये काम
Advertisement

Israel-Palestine war: सऊदी में फिलिस्तीन के लिए दुआ करना पड़ा भारी; पुलिस ने किया ये काम

इससे पहले भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी, जिसमें दावा किया था कि अलजीरिया के एक शख्स को मक्का में फिलिस्तीन के लिए दुआ करने पर गिरफ्तार कर लिया गया था.

Israel-Palestine war: सऊदी में फिलिस्तीन के लिए दुआ करना पड़ा भारी; पुलिस ने किया ये काम

Saudi Arabia detains worshippers: सऊदी अरब पुलिस ने मक्का में फिलिस्तीनी रुमाल (कफाया) पहने उमरा कर रहे शख्स को हिरासत में लिया है. गाजा के साथ सॉलिडेरिटी दिखाने के लिए ब्रटेन के एक्टर ने उमरा करते वक्त फिलिस्तीनी 'कफाया' पहन रखा था. जिसके बाद वहां मौजूद साऊदी पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया. इस्लाह अब्दुर-रहमान ने अक्टूबर के आखरी हफ्ते में इस्लामी तीर्थयात्रा उमरे पर जाने का फैसला किया था. इस हादसे के बाद उन्होंने सऊदी अरब में फिलिस्तीन के लिए एकजुटता दिखाने पर होने वाली कार्रवाई पर चिंता जताई है. 

"सऊदी वर्कर ने कहा इज़राइल-फिलिस्तीन अच्छा नहीं है"

इस्लाह अब्दुर-रहमान ने बाताया कि "4 पुलिस वाले मेरे पास आए और मुझे कफाया और फिलिस्तीनी तस्बीह हाथ में पहने देख रोक लिया. मुझे हिरासत में लेने के बाद पुलिस वाले एक अलग जगह ले गए, शाय़द उस जगह पर जुर्म करने वाले लोगों को ले जाया जाता है. इसके बाद दूसरे पुलिस अफसर आ कर मुझसे पूछताछ करने लगे. उन्होंने सवाल किए, कौन से देश से आए हो, यहा क्यों आए हो?, कहा से आए हो?, कब से यहा हो?.

पुलिस अफसर ने अब्दुर-रहमान से पूछा कि उसने कफाया क्यों पहना है?:" पूछताछ के दौरान ही पुलिस ने अब्दुर-रहमान का वीजा छीन लिया. अब्दुर-रहमान ने बताया वो लोग अरबी में बात कर रहे थे, लेकिन बार बार 'फिलिस्तीनी कफाया' बोल कर रूमाल को देख रहे थे". अब्दुर-रहमान ने आगे बताया "आखिरकार, जब मुझे जाने दिया गया, तो एक वर्कर मेरे पास आया, मेरा कफाया लिया और कहा, 'यह अच्छा नहीं है, इज़राइल-फिलिस्तीन अच्छा नहीं है, इसलिए इसे मत पहनो, इसकी इजाजत नहीं है."

पहले नहीं है अब्दुर-रहमान
इससे पहले भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी, जिसमें दावा किया था कि एक अलजीरिया से उमरा करने आए शख्स को फिलिस्तीन के लिए मक्का में दुआ करने पर गिरफ्तार कर लिया गया था. वीडियों में गिरफ्तार होने वाले शख्स ने दावा किया था कि फिलिस्तीन के लोगों के लिए दुआ करने के पर उसे 6 घंटों तक हिरासत में रखा गया.

Trending news