News Year 2024: पाकिस्तान में क्यों बैन किया गया न्यू ईयर सेलिब्रेशन, प्रधानमंत्री ने दी ये दलील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2033721

News Year 2024: पाकिस्तान में क्यों बैन किया गया न्यू ईयर सेलिब्रेशन, प्रधानमंत्री ने दी ये दलील

Pakistan Ban News Year 2024 Celebration: पाकिस्तान ने नए साल के सेलिब्रेशन पर बैन लगा दिया है. इस बात का ऐलान केयरटेकर प्रधानमंत्री अनवरुल हक काकर ने किया है. पढ़ें पूरी खबर

News Year 2024: पाकिस्तान में क्यों बैन किया गया न्यू ईयर सेलिब्रेशन, प्रधानमंत्री ने दी ये दलील

Pakistan Ban News Year 2024 Celebration: पाकिस्तान केयरटेकर प्रधानमंत्री अनवरुल हक काकर ने गुरुवार को एक बड़ा ऐलान किया है. दरअसल पाकिस्तान में न्यूइयर के सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी गई है.  राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, काकर ने फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने और नए साल पर संयम और विनम्रता प्रदर्शित करने की गुजारिश की है. 

काकर ने क्या कहा?

उन्होंने कहा,"फिलिस्तीन की गंभीर चिंताजनक स्थिति को ध्यान में रखते हुए और हमारे फिलिस्तीनी भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सरकार के जरिए नए साल के लिए किसी भी तरह के आयोजन पर सख्त प्रतिबंध लगाया जाएगा." आपको बता दें अभी तक फिलिस्तीन में 21 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. मरने वालों में औरतें और बच्चों की तादाद ज्यादा है.

21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

इस युद्ध ने 2.3 मिलियन लोगों में से लगभग 85% को अपने घरों से निकाल दिया है और इज़राइल के जरिए अपने जमीनी हमले को बढ़ाने के साथ, अधिक गाजावासियों के विस्थापित होने की उम्मीद है. काकर ने आरोप लगाया कि 7 अक्टूबर को इजरायली बमबारी शुरू होने के बाद से इजरायली बलों ने लगभग 9,000 बच्चों की मौत के साथ "हिंसा और अन्याय की सभी हदें पार कर दी हैं." उन्होंने आगे कहा, "पूरा पाकिस्तानी राष्ट्र और मुस्लिम जगत गाजा और वेस्ट बैंक में निर्दोष बच्चों के नरसंहार और निहत्थे फ़िलिस्तीनियों के नरसंहार पर बेहद पीड़ा की स्थिति में है."

काकर कहते हैं कि पाकिस्तान ने फ़िलिस्तीन को दो सहायता पैकेज भेजे हैं, और तीसरा पैकेज तैयारी में है. काकर ने वैश्विक मंचों पर फिलिस्तीनी लोगों की दुर्दशा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पाकिस्तान की चल रही कोशिशों पर भी रोशनी डाली. बता दें पाकिस्तान लगातार गाजा में हो रहे हमलों को लेकर बोलका आया है. हाल ही के दिनों में हमास के लीडर इस्माइल हानियाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक प्रोग्राम में शिरकत की थी.

Trending news