War on Gaza: हमास की अल-कस्साम ब्रिगेड ने जारी किया नया वीडियो; लगातार मर रहे इज़रायली सैनिक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2028532

War on Gaza: हमास की अल-कस्साम ब्रिगेड ने जारी किया नया वीडियो; लगातार मर रहे इज़रायली सैनिक

इज़रायली आधिकारिक संख्या के मुताबिक इस जंग में 7 अक्टूबर से अब तक 486 इज़रायली सैनिक और अधिकारी मारे गए हैं. इसके अलावा हमास का कहना है कि इजरायल के मरने वाले सैनिकों की संख्या और सेना को होने वाला नुकसान इजरायल द्वारा बताए जा रहे नुकसान कहीं ज्यादा है. 

War on Gaza: हमास की अल-कस्साम ब्रिगेड ने जारी किया नया वीडियो; लगातार मर रहे इज़रायली सैनिक

Gaza War Update: गाज़ा में चल रही जंग को 80 दिन हो गए हैं. लेकिन अभी जंग के खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. गाज़ा में सेना भेजने से पहले इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि, हम इस बार हमास का खात्मा कर देंगे. लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है, उल्टा हमास के लड़ाके इजरायल सेना को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं. इजरायल सेना ने सोमवार को माना की गाज़ा में हमास और उसके सेनिकों बीच हुई भीषण लड़ाई में दो और सैनिकों की मौत हुई है. एक सैन्य बयान में कहा गया है कि "मरने वाले सैनिकों में 14वीं बख्तरबंद ब्रिगेड का एक सैनिक और नाहल ब्रिगेड की 50वीं बटालियन का एक अन्य सैनिक शामिल हैं. ये दोनों सैनिक उत्तरी फिलिस्तीनी क्षेत्र में मारे गए हैं." 

अल-कस्साम ब्रिगेड ने जारी किया नया वीडियों 
द फ़िलिस्तीन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक मरने वाले इजरायली सैनिकों की संख्या आधिकारिक आकड़े से कहीं ज्यादा है. इज़रायली आधिकारिक संख्या के मुताबिक इस जंग में 7 अक्टूबर से अब तक 486 इज़रायली सैनिक और अधिकारी मारे गए हैं. इसके अलावा हमास का कहना है कि इजरायल के मरने वाले सैनिकों की संख्या और सेना को होने वाला नुकसान इजरायल द्वारा बताए जा रहे नुकसान कहीं ज्यादा है. हमास ने एक और वीडियो जारी की है जिसमें हमास के लड़ाके इजरायल सेना का मुकाबला करते दिख रहे हैं.  

पूरा नहीं हुआ गाज़ा पर हमले का मकसद 
इजरायल सेना गाज़ा में इस मिशन के साथ घुसी थी कि वह हमास के हमले में बंधक बनाए गए नागरिकों को छुड़ा देश वापस लाएंगे और हमास का खात्मा कर इजराइल लौटेंगे. लेकिन दोनों में से इजरायल का एक मकसद भी पूरा नहीं हुआ है. इसके अलावा इस जंग में हो रहे इजरायल सेना को भारी नुकसान से सेना की छवि भी खराब हो रही है. 

मरने वालों का आकड़ा 24 हज़ार से पार 
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 7 अक्टूबर से गाजा में जारी इजरायल हमलों में 20,424 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, और 54,036 घायल हुए हैं. एक अनुमान की माने तो फिलिस्तीन में मारे गए लोगों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं. इसके अलावा 7 अक्टूबर को हमास के हमले में करीब 1400 लोगों की मौत हुई थी. 

 

Trending news