Gaza War: बंधकों को छुड़ाने के बाद इजराइल फिर करेगा हमले; इजराइली रक्षा मंत्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1976187

Gaza War: बंधकों को छुड़ाने के बाद इजराइल फिर करेगा हमले; इजराइली रक्षा मंत्री

इजराइल के रक्षा मंत्री का कहना है कि गाजा युद्ध कम से कम दो महीने तक जारी रहेगा. 4 दिन के संघर्ष विराम के बाद हम फिर हमले शुरू करेंगे. 

Gaza War: बंधकों को छुड़ाने के बाद इजराइल फिर करेगा हमले; इजराइली रक्षा मंत्री

Gaza war to continue: इजराइल के रक्षा मंत्री ने गाज़ा जंग को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा 4 दिन के सीजफायर के बाद हमारी सेना हमले फिर से शुरू करेगी. इजराइल के रक्षा मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमास के खिलाफ हमारी जंग अभी अगले दो महीनों तक और चल सकती है. योव गैलेंट ने नौसेना की शायेटेट 13 कमांडो यूनिट के सैनिकों से कहा कि, सीजफायर के दौरान आपको एकजुट रहना है और अगले कदम के लिए तैयार रहना है. 

"खतरें की जड़ मिटाने तक जारी रहेगी जंग" 
योव गैलेंट ने कहा है, जब तक हम इस जंग को जीत नहीं जाते तब तक हमें ये जंग जारी रखनी है. हमें हमले दोबारा से शुरू करके बचे हुए बंधकों को छुड़ाने के लिए दबाव बनाना है. ये लड़ाई खत्म होने के बाद भी हम तब तक ऑपरेशन जारी रखेंगे जब तक गाज़ा से आने वाला खतरा पूरी तरह मिट नहीं जाता.

"बंधकों की डील में कभी भी हो सकता है बदलाव"
गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए, इजरायल सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि किसी भी चीज को तब तक अंतिम नहीं माना जाता जब तक वह वास्तव में ना हो जाए. उन्होंने कहा, इस प्रक्रिया के बीच में बदलाव किसी वक्त हो सकते हैं. हगारी ने ये भी कहा की इजराइल सेना गाजा में ऑपरेशन जारी रखे हुए है, इजरायली सैनिक उत्तरी गाजा में है और सीजफायर के दौरान वे दक्षिण की ओर नहीं बढ़ेंगे.

कतर ने बताया कैसे रिहा होंगे बंदी?
कतर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माजिद अल-अंसारी ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बंधकों की रिहाई वाले पहले बैच में एक ही परिवार के सदस्य शामिल होंगे. CNN की खबर के मुताबिक अल-अंसारी ने कहा, "रिहा होने वालों की तदाद 13 होगी, जिसमें सभी महिलाएं और बच्चे और वे बंधक होंगे जो एक ही परिवार से हैं. उन्हें एक ही बैच में रखा जाएगा."

Trending news