Israel-Hamas War: इसराइली सेना की "क्रूरतापूर्ण" हमले में 274 फलस्तीनियों की मौत, 698 लोग घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2286104

Israel-Hamas War: इसराइली सेना की "क्रूरतापूर्ण" हमले में 274 फलस्तीनियों की मौत, 698 लोग घायल

Israel attack on Gaza: गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 7 अक्टूबर के बाद से इसराइल के सैन्य हमले में कम से कम 37,084 फलस्तीनी मारे गए हैं और 84,494 लोग घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि फिलिस्तीनी प्राधिकरण नुसीरात हमले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से एक आपातकालीन सत्र की मांग कर रहा है.

 Israel-Hamas War:  इसराइली सेना की "क्रूरतापूर्ण"  हमले में 274 फलस्तीनियों की मौत, 698 लोग घायल

Israel attack on Gaza: गाजा पर इसराइली सेना के हमले में कम से कम 274 फलस्तीनियों के मारे जाने की खबर है, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं. इसराइल ने दावा किया है कि इस हमले में हमास द्वारा बंधक बनाए गए चार लोगों को बचा लिया गया है. इसराइली सेना ने कहा कि इलाके के अंदर दिन के वक्त किए गए जटिल ऑपरेशन के दौरान उनके सुरक्षाबलों पर भारी गोलीबारी की गई. वहीं, की देशों ने इस हमले की निंदा की है.

गाजा पट्टी के अफसरों ने रविवार को कहा कि " क्रूरतापूर्ण" हमले में 274 लोगों की मौत हो घई है, जबकि कम से कम 698 लोग घायल हो गए है, जिसमें से कुछ की हालत गंभीर है. अल जजीरा के एक रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य गाजा के नुसीरात हमले के बाद नागरिक सुरक्षा दल अभी भी मलबे के नीचे से मृत या घायल फलस्तीनियों को ढूंढने लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि मरने वालों संख्या बढ़ सकती है.

रिपार्ट में कहा गया है,  "बमबारी लगातार जारी है, जिसके कारण मारे गए और घायल फलस्तीनियों तक पहुंचना बहुत कठिन है. अभी भी लोग सड़कों पर और मलबे के नीचे हैं."

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 7 अक्टूबर के बाद से इसराइल के सैन्य हमले में कम से कम 37,084 फलस्तीनी मारे गए हैं और 84,494 लोग घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि फिलिस्तीनी प्राधिकरण नुसीरात हमले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से एक आपातकालीन सत्र की मांग कर रहा है.

वहीं, फलस्तीनी सशस्त्र समूह हमास ने कहा कि इसराइल द्वारा चार बंदियों की रिहाई से "गाजा पट्टी में इसरायली सेना की रणनीतिक विफलता नहीं बदलेगी", खासकर ऑपरेशन को लागू करने में आठ महीने लगने के बाद भी. उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने इस ऑपरेशन में इसराइली सेना की मदद की. जो यह फिर से साबित करता है कि वाशिंगटन इस जंग में "सहभागी और पूरी तरह से शामिल" है

Trending news