Iran News: ईरान में भीषण गोलीबारी; पाकिस्तान के मारे गए नौ लोग
Advertisement

Iran News: ईरान में भीषण गोलीबारी; पाकिस्तान के मारे गए नौ लोग

Iran News: ईरानी पुलिस बलों को फौरन घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन बंदूकधारी घटना स्थल से भागने में सफल रहे. इससे पहले भी पाकिस्तान में ईरान की हवाई हमले के कुछ दिन बाद दोनों देशों के बीच तनवा बढ़ गया था.

Iran News: ईरान में भीषण गोलीबारी; पाकिस्तान के मारे गए नौ लोग

Iran News: पाकिस्तान से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. जहां ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में मौजूद सिकरान में एक सशस्र हमले में नौ पाकिस्तानियों की मौत हो गई है. प्रांत के डिप्टी गवर्नर अलीरेजा मरहमती ने इस खबर की तस्दीक की है. 

 डिप्टी गवर्नर ने हमले निंदा की
प्रांत के डिप्टी गवर्नर अलीरेज़ा मरहमती के मुताबिक, घटना तब हुई जब तीन बंदूकधारियों ने पाकिस्तानी नागरिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि घटना के दौरान तीन लोग घायल हो गए हैं.  उन्होंने घटना की निंदा करते हुए, मरहमती ने पीड़ितों के परिवारों और पाकिस्तानी लोगों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की.

बंदूकधारी भागने में रहे कामयाब
ईरानी पुलिस बलों को फौरन घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन बंदूकधारी घटना स्थल से भागने में सफल रहे. इससे पहले भी पाकिस्तान में ईरान की हवाई हमले के कुछ दिन बाद दोनों देशों के बीच तनवा बढ़ गया था. इसी वक्त पाकिस्तान से सटे हुए ईरान की दक्षिणपूर्वी बॉर्डर इलाके में बंदूकधारियों ने 9 लोगों को गोली मारकर कत्ल कर दिया था. इस घटना की तस्दीक ईरान में पाकिस्तान के राजदूत ने की थी. इस हमले के बाद दोनों देशों में तनाव अपने चरम पर था. 

इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनाव
इस घटना के बारे में पाकिस्तान के राजदूत मुहम्मद मुदस्सिर टीपू ने सोशल मीडिया पर लिका था कि सरवान में 9 पाकिस्तानियों का कत्ल से गहरा सदमा पहुंचा है. वहीं, दूतावास ने उनके कत्ल पर शोक व्यक्त किया था और परिवारवालों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की थी. वहीं, पाकिस्तानी राजदूत ने कहा था कि हमले ईरान से इस मामले पर पूरा सहयोग करने की गुजारिश की है. 

Trending news