Pagers Attack मामले में केरल के इस शख्स के खिलाफ इंटरनेशनल वारंट जारी, डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2452957

Pagers Attack मामले में केरल के इस शख्स के खिलाफ इंटरनेशनल वारंट जारी, डिटेल

Pagers Attack: पेजर्स हमले मामले में केरल में जन्में एक बिजनेसमैन के खिलाफ इंटरनेशनल वारंट जारी हो गया है. हालांकि  रिनसन जोस अभी फरार चल रहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Pagers Attack मामले में केरल के इस शख्स के खिलाफ इंटरनेशनल वारंट जारी, डिटेल

Pagers Attack: केरल में जन्मे नॉर्वे के व्यवसायी रिनसन जोस, जिनका नाम हिजबुल्लाह विस्फोटक-पेजर मामले में सामने आया था, लापता हो गए हैं. नॉर्वे ने जोस के लिए एक इंटरनेशनल वारंट जारी किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिनसन उस सप्लाई चेन का हिस्सा थे जिसने हिजबुल्लाह को पेजर्स सप्लाई किए थे. इस मामले की जांच की जा रही थी. उन पेजरों को इज़राइल के जरिए विस्फोटित किया गया था, जिसकी वजह से लेबनान में 30 से अधिक मौतें हुई थीं और हजारों लोग घायल हुए थे.

लेबनान में पेजर्स हमला

हंगरी के मीडिया आउटलेट टेलेक्स ने सितंबर की शुरुआत में बताया कि पेजर के सौदे के पीछे बुल्गारिया की कंपनी नोर्टा ग्लोबल लिमिटेड का हाथ था. द क्रैडल की रिपोर्ट के मुताबिक बुल्गारिया की इस फर्म की स्थापना 39 साल के रिनसन जोस ने 2022 में की थी. रिपोर्ट के अनुसार जोस नॉर्वे के नागरिक थे. 

दुनिया में हो रही तलाश

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्वे अब जोस की तलाश कर रहा है, जो पिछले हफ्ते अमेरिका में काम के सिलसिले में यात्रा पर जाते समय गायब हो गया था. समाचार एजेंसी का कहना है कि नॉर्वे पुलिस ने पेजर की बिक्री से जुड़े नॉर्वेजियन-भारतीय व्यक्ति रिनसन जोस के लिए अंतर्राष्ट्रीय तलाशी कैंपेन शुरू किया है.

नॉर्वे पुलिस ने रॉयटर्स को बताया, "25 सितंबर को ओस्लो पुलिस जिले को पेजर मामले के संबंध में एक गुमशुदगी की रिपोर्ट मिली. गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया गया है और हमने उस व्यक्ति के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय वारंट भेज दिया है." जोस वायनाड में पैदा हुआ था, और एमबीए पैदा होने के बाद नॉर्वे आ गया था.

माथा कॉलेज से की पढ़ाई

उनके चाचा थंकाचन ने मनोरमा ऑनलाइन को बताया, "रिन्सन ने मैरी माथा कॉलेज, मनंतावडी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, एमबीए की पढ़ाई पूरी की, और नॉर्वे में केयरटेकर के तौर पर चले गए और बाद में कुछ व्यावसायिक फर्मों में काम करने लगे." 

Trending news