Hezbollah Israel War: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की कैसे हुई थी मौत, इजरायल ने किया रिवील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2454808

Hezbollah Israel War: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की कैसे हुई थी मौत, इजरायल ने किया रिवील

Hezbollah Israel War: पिछले दो महीनों में इजराइल ने एक के बाद एक अपने दुश्मनों के टॉप लीडर्स को मौत के घाट उतार दिया है, लेकिन अभी भी इजरायली सेना हिजबुल्लाह और हमास लड़ाकों के खून की प्यासी है. लेबनान और गाजा में लगातार हमले कर रहे हैं. इस बीच हसन नसरल्लाह से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है.

Hezbollah Israel War: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की कैसे हुई थी मौत, इजरायल ने किया रिवील

Hezbollah Israel War: गाजा में चल रही जंग अब पूरे मिडिल ईस्ट में फैल चुकी है. जिसकी वजह से तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा है. इजरायल ने 28 सितंबर की रात लेबनान में मौजूद हिजबुल्लाह के हेडक्वाटर पर भीषण बमबारी की थी. जिसमें हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह मारा गया, लेकिन यह पता नहीं चल पाया था कि नसरल्लाह की मौत कैसे हुई. अब इजरायल ने इसका खुलासा किया है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि हिजबुल्लाह चीफ के शरीर पर चोट के निशान नहीं थे, तो सवाल उठा की कैसे नसरल्लाह की मौत हुई. इस बीच इजरायी न्यूज चैनल ने बड़ा खुलासा किया है.

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की कैसे हुई मौत
इजरायल के न्यूज चैनल 12 ने बताया कि हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह हेडक्वाटर के नीचे मौजूद बंकर में बैठक कर रहा था. तभी इजरायली सेना ने भीषण बमबारी की, लेकिन बमबारी में उनकी मौत नहीं हुई, बल्कि गुप्त बंकर में छिपे नसरल्लाह का जहरीले धुएं से दम घुट गया. जिससे उनकी मौत हो गई.

‘आमने-सामने की लड़ाई’
इजरायली फौज ने गाजा की तरह लेबनान में भी घुस चुकी है और हिजबुल्लाह के ठिकानों को नष्ट कर रहे हैं. इस बीच हिजबुल्ला के प्रवक्ता ने कहा कि उसके लड़ाके इजराइल के सैनिकों के साथ ‘आमने-सामने की लड़ाई’ के लिए तैयार हैं.जिसके बाद युद्ध विशेषज्ञों का कहना है कि लेबनान में नसरल्लाह की सेना बहुत मजबूत है। जमीनी हमले में हिजबुल्लाह के लड़ाके इजरायली सेना का डटकर मुकाबला करेंगे.

अब तक कितने लोगों की हुई मौत
वहीं, पिछले दो महीनों में इजराइल ने एक के बाद एक अपने दुश्मनों के टॉप लीडर्स को मौत के घाट उतार दिया है. सबसे पहले हमास प्रमुख इस्माइल हनिया की संदिग्ध हमले में मौत हो गई, वहीं हिजबुल्लाह के प्रमुख को हवाई हमले में मार गिराया गया. इसके बाद हिजबुल्लाह के चीफ नसरल्लाह की इजरायली हमले में मौत हो गई. वहीं, सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के भाई मेहर अल असद की भी इजरायली हमले में मौत हो गई. अभी भी इजरायल लेबानान में लगातार हमले कर रहा है. लेबनान में अब तक 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Trending news