तुर्की संसद के पास फिदायीन हमला, एक की मौत, दो पुलिसकर्मी घायल
Advertisement

तुर्की संसद के पास फिदायीन हमला, एक की मौत, दो पुलिसकर्मी घायल

Turkey explosion: तुर्की की संसद के पास एक धमाका हो गया जिसमें एक हमलावर की मौत हो गई है, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

तुर्की संसद के पास फिदायीन हमला, एक की मौत, दो पुलिसकर्मी घायल

Turkey explosion: तुर्किये की राजधानी अंकारा में संसद के पास हुआ विस्फोट एक "आतंकवादी हमला" था, जिसमें दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं. देश के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने रविवार को ये बात कही. येरलिकाया ने कहा, दो हमलावर लगभग साढ़े नौ बजे (06:30 जीएमटी) एक कामर्शियल वाहन में आए और हमले को अंजाम दिया. 

हमलावर ने खुद को उड़ाया

बीबीसी ने गृह मंत्री अली येरलिकाया के हवाले से लिखा है कि एक हमलावर ने मंत्रालय की इमारत के सामने खुद को उड़ा लिया और दूसरे को मार गिराया गया. यह विस्फोट संसद की कार्यवाही दोबारा शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले हुआ. मीडिया ने पहले खबर दी थी कि संसद के पास विस्फोट की आवाज सुनी गई. ऐसी भी खबरें हैं कि इलाके में गोलियों की आवाज सुनी गई, आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर पहुंच गईं. संसद के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

संसद की कार्यवाही से पहले धमाका

तुर्किये में ग्रीष्मकालीन अवकाश समाप्त होने के बाद रविवार को संसद की कार्यवाही फिर से शुरू होनी थी. कार्यवाही शुरू होने से कुछ घंटों पहले यह आत्मघाती हमला हुआ. टीवी फुटेज में बम निरोधक दस्ते को इलाके में खड़े एक वाहन के पास काम करता हुए देखा जा सकता है. तुर्की मीडिया के मुताबिक, जिस इलाके में हमला हुआ है वह कई दूसरे मंत्रालयों और तुर्की संसद का घर है, जिसे आज राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन के खिताब के साथ खोला जाना था.

Trending news