बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ एक और FIR दर्ज, जानें ताजा माला क्या है?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2431224

बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ एक और FIR दर्ज, जानें ताजा माला क्या है?

Bangladesh news: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना की मुश्किलों में हर रोज इजाफा हो रहा है. उनके खिलाफ रोजाना मुकदमा दर्ज होने की खबर आती रहती है. इसी क्रम में उनके ऊपर और FIR दर्ज की गई है. नए मामले में पूर्व पीएम समेत 58 अवामी नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है.     

बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ एक और FIR दर्ज, जानें ताजा माला क्या है?

Sheikh Hasina News: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद पूर्व पीएम शेख हसीना की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है. देश में पिछले महीने हुई हिंसक झड़प के दौरान एक स्टूडेंट की हत्या की कोशिश के आरोप में अवामी लीग की नेता शेख हसीना और 58 अन्य लोगों के खिलाफ एक और FIR दर्ज की गई है. मकामी मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी.

76 साल की देश की पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ दर्ज मामलों में यह सबसे नया मामला है. बता दें,  बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में रिजर्वेशन सिस्टम में सुधार को लेकर छात्रों के नेतृत्व में हुए प्रदर्शनों की वजह से शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा देकर भारत चली आईं.

बांग्लादेश के अंग्रेजी समाचार पत्र 'डेली स्टार' में छपी खबर के मुताबिक, पू्र्व पीएम पर 22 साल के फहीम फैजल ने यह मामला दर्ज कराया है. फहीम ने दावा किया कि हसीना की अगुआई वाली अवामी लीग सरकार के गिरने से एक दिन पहले 4 अगस्त को दिनाजपुर में सरकार के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान उसपर गोलियां चलाई गई थीं, जिससे वह जख्मी हो गया था.

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान: बलूचिस्तान प्रांत में आतंकियों का बड़ा हमला, पुलिस वैन को बम से उड़ाया; 2 की मौत

 

पूर्व पीएम पर अब तक 105 मामले हुए दर्ज 
रिपोर्ट के मुताबिक, फहीम द्वारा दर्ज कराए गए इस नए मामले के बाद पूर्व पीएम हसीना के खिलाफ अब तक दर्ज कराए गए मामलों की तादाद 155 हो गई है. जिसमें मर्डर  के 136, मानवता के खिलाफ क्राइम और कत्लेआम के 7, अपहरण के तीन, हत्या की कोशिश के आठ और बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के जुलूस पर हमले का एक मामला शामिल है.

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला
मामले के तहत दर्ज बयान के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों पर आग्नेयास्त्रों और हथियारों से हमला किया गया था जिसकी वजह से फहीम को कई चोटें आईं. इस मामले में हसीना, पूर्व सचेतक इकबालुर रहीम और दिनाजपुर सदर सब डिविजन के अध्यक्ष इमदाद सरकार समेत 59 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

Trending news