आतंकवादियों के खिलाफ सख्त हुआ ये मुस्लिम देश; एक दिन में मार डाले 9 आतंकी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2484338

आतंकवादियों के खिलाफ सख्त हुआ ये मुस्लिम देश; एक दिन में मार डाले 9 आतंकी

Iraq News: इराक में एक सैन्य अभियान के तहत 9 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. हमले में एक आईएसआईएस आतंकी भी मारा गया. इराक के प्रधानमंत्री ने कहा है कि देश में आतंकवाद के लिए जगह नहीं है.

आतंकवादियों के खिलाफ सख्त हुआ ये मुस्लिम देश; एक दिन में मार डाले 9 आतंकी

Iraq News: इराक के प्रधानमंत्री ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि एक सैन्य अभियान के दौरान आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के एक कमांडर और 8 दूसर आतंकवादियों को मार गिराया गया है. वहीं अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका और इराकी सुरक्षा बलों ने सोमवार रात भर एक संयुक्त अभियान संचालित किया और इस दौरान दो अमेरिकी सैनिक भी घायल हुए.

आतंकवाद के लिए जगह नहीं
इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने कहा कि सलाहुद्दीन प्रांत में हमरीन पर्वतीय इलाके में आतंकवाद रोधी सुरक्षा बलों और राष्ट्रीय सुरक्षा सेवा के एक संयुक्त अभियान में जासिम अल-मजरुई अबु अब्दुल कदिर मारा गया. अल-सुदानी ने एक बयान में कहा, "इराक में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. हम उनके ठिकानों तक उनका पीछा करेंगे और उनका खात्मा करेंगे." 

यह भी पढ़ें: इराक के शहर कर्बला में जुटे करोड़ो ज़ायरीन, मनाया जा रहा है पैग़म्बर साहब के नवासे का चेहलुम

सैनिक जख्मी
वहीं अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन के प्रेस सचिव एवं अमेरिकी वायुसेना के मेजर जनरल पैट राइडर ने बताया कि अभियान के दौरान घायल हुए दोनों अमेरिकी सैनिकों की हालत स्थिर है. राइडर और अन्य अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि अभियान के दौरान इस्लामिक स्टेट के शीर्ष आतंकवादियों को निशाना बनाया गया. हालांकि उन्होंने हमले में अब्दुल कादिर के मारे जाने की तस्दीक नहीं की. 

बगदाद में इलाज
उन्होंने और एक दूसरे अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि पेंटागन मारे गए आतंकवादियों की पहचान उजागर करने से पहले अंतिम जांच विश्लेषण का इंतजार कर रहा है. एक दूसरे अधिकारी ने बताया कि घायल दोनों अमेरिकी सैनिकों का बगदाद में इलाज हो रहा है. संयुक्त अभियान कमान ने एक बयान में कहा कि "अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बलों की तरफ से सटीक खुफिया सूचनाओं के आदान-प्रदान के आधार पर" यह अभियान चलाया गया. बयान के मुताबिक हमले में मारे गए आतंकवादियों के ताल्लुक से ऐलान डीएनए परीक्षण के बाद की जाएगी.

Trending news