UP News: थाने में पिटाई के बाद बादशाह खान ने खाया जहर; पुलिस को पड़ा महंगा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1774005

UP News: थाने में पिटाई के बाद बादशाह खान ने खाया जहर; पुलिस को पड़ा महंगा

UP News: पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एक युवक ने जहर खा लिया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस मामले में आरोपी एसआई को लाइन हाजिर कर दिया गया है. 

पीड़ित बादशाह खान

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पुलिस वाले को बादशाह खान उर्फ टीपू नाम के एक शख्स को पकड़ कर दो दिन थाने में रखना और उसकी पिटाई करना भारी पड़ गया. पुलिस की पिटाई से आहत बादशाह खान ने थाने में ही जहर खा लिया. इस हादसे में उसकी जान तो बच गई, लेकिन पुलिस को उसे पीटना भारी पड़ गया. अधिकारियों ने आरोपी पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया है और इस मामले की जांच बैठा दी है. 

जिले के ओबरा थाने के भलुआ टोला निवासी बादशाह खान उर्फ टीपू ने बताया कि पैसों के लेनदेन को लेकर ओबरा थाने के पुलिसकर्मियों ने उसे बहुत प्रताड़ित किया. थाने में दो दिन बंद कर उसे बुरी तरह से मारापीटा गया और उसके साथ गाली -गलौज भी की गई. पैसा देने के बावजूद उसकी गाड़ी को जबरजस्ती पुलिसवालों ने उठज्ञ लिया. इस बात से आहत होकर उसने जहर खा लिया था. 

जहर खाने के बाद परिजनों ने उसे ओबरा परियोजना चिकित्सालय में भर्ती कराया था, जहां हालात गंभीर होने पर देर रात उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. सोमवार को अस्पताल के डॉक्टर ने उसे डिस्चार्ज कर दिया.  

घटना सामने आने और इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इसका संज्ञान लिया. इस मामले की जाँच एडिशनल एसपी कालू सिंह के द्वारा किया जा रहा है. अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह के द्वारा पीड़ित पक्ष के लोगों का बयान भी दर्ज किया गया है. फिलहाल ओबरा थाने के एक एसआई को लाइन हाजिर कर दिया गया है. एएसएसपी ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में पुलिस ने कहा है कि दोषी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा. अपराध साबित होने पर उसके खिलाफ सख्त कारवाई की जायेगी. 

Zee Salaam

Trending news