Muslim News: अमेरिकी संसद में इस्लाम पर प्रस्ताव, सांसदों ने की ये बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1809920

Muslim News: अमेरिकी संसद में इस्लाम पर प्रस्ताव, सांसदों ने की ये बड़ी मांग

Muslim News: अमेरिकी पार्लियामेंट में इस्लाम को लेकर एक प्रस्ताव पेश किया गया है. जिसमें कुरान और इस्लाम को लेकर कई बातें कही गई हैं. आइये जानते हैं कि क्या है पूरा मामला

Muslim News: अमेरिकी संसद में इस्लाम पर प्रस्ताव, सांसदों ने की ये बड़ी मांग

Muslim News: अमेरिका की संसद में इस्लाम के लेकर एक प्रस्ताव लाया गया है, जिसमें इस्लाम को प्रमुख धर्म के तौर पर मान्यता देने की मांग की गई है. इस प्रस्ताव में कहा गया है कि इस्लाम शांति और सद्भाव को बढ़ाने वाला मजबह है. इसके अलावा कुरान को भी लेकर कई बाते बोली गई हैं, और इस्लाम धर्म को प्रमुख धर्म की मान्यता देने के लिए कहा गया है. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला?

अमेरिका की संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

अमेरिका की संसद में प्रस्ताव पेश किया गया है. जिसे सांसद अल ग्रीन ने पेश किया है. वहीं इसे कई सासंदों के जरिए समर्थन भी मिला है. जिसमें कार्सन, रशीद तलीब और इल्हान उमर शामिल हैं. इस प्रस्ताव को अलग-अलग नजरिए से देखा जा रहा है. बतादें सांसद अल ग्रीन वही है जिन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस फैसले का विरोध किया था जिसमें उन्होंने मुस्लिम देशों से आने वाले प्रवासियों पर रोक लगा दी थी.

क्या है प्रस्ताव का उद्देशय

इस प्रस्ताव को लाने का अहम मकसद अमेरिका के लोगो में प्रति सम्मान और समझ को बढ़ाना है. अब ये प्रस्ताव विदेश मामलों की सदन समीति को भेज गया है. इस प्रस्ताव में मुसलमानों की प्रथाओं और परंपराओं का जिक्र किया हुआ है. जिसमें इस्लाम शब्द का मतलब बताया गया है. इसके अलावा इसमें कुरान को इस्लाम के अहम ग्रंथ बताया गया है. मुसलमानों का मानना है कि इसके जरिए खुदा ने उन्हें जीवन जीने का तरीका बताया. आपको जानकारी के लिए बता दें इस्लाम दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला धर्म है. पूरी दुनिया में लगभग दो अरब मुसलमान हैं वहीं अमेरिका में 35 लाख मुसलमान हैं.

आपको जानकारी के लिए बता दें हाल ही में स्वीडन में कुरान जलाने का मामला सामने आया था. इस मामले में कई मु्स्लिम देशों ने भी कड़ी टिप्पणी की थी. ऐसे में अगर ये प्रस्ताव संसद में पास हो दाता है तो इससे काफी बदलाव देखने को मिल सकता है. सोमवार के दिन भी स्वीडन में कुरान जलाने का मामला पेश आया था.

Trending news