"फ़िलिस्तीन के समर्थन में सड़कों पर धरना-प्रदर्शन न करें मुसलमान; इससे नुक़सान के बजाए कोई फ़ायदा नहीं"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1913839

"फ़िलिस्तीन के समर्थन में सड़कों पर धरना-प्रदर्शन न करें मुसलमान; इससे नुक़सान के बजाए कोई फ़ायदा नहीं"

Israel-Palestine War: मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने भारत के मुसलमानों को सलाह देते हुए कहा कि सड़कों पर धरना प्रदर्शन न करें. साथ ही उन्होंने अपील की है कि संयुक्त राष्ट्र संघ और भारत सरकार को जंग को रोकने के लिए फौरी तौर पर पहल करने की जरूरत है. 

 

"फ़िलिस्तीन के समर्थन में सड़कों पर धरना-प्रदर्शन न करें मुसलमान; इससे नुक़सान के बजाए कोई फ़ायदा नहीं"

Maulana Shahabuddin Razvi: ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि इस्लाम मज़हब और पैगम्बरे इस्लाम ने पूरी दुनिया को अमन व शांति की शिक्षा दी है और अपने अनुयायियों को इंसानों का एहतेराम करने को हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि पैग़म्बरे इस्लाम ने दुनिया को जो पैगाम दिया वो सारी इंसानियत के लिए जन कल्याण का एक खास रास्ता है. मौलाना ने इजरायल और फिलिस्तीन के दरमियान हो रही जंग को बंद कराने के लिए भारत सरकार और यूएन से अपील की है. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ और भारत सरकार को जंग को रोकने के लिए फौरी तौर पर पहल करने की जरूरत है. 

जंग बंद होनी चाहिए: मौलाना
मौलाना ने कहा कि एक इंसान का कत्ल पूरी इंसानियत का कत्ल है. पैग़म्बरे इस्लाम ने दुनिया को खुदा का पैगाम पहुंचाया. औरतों , बच्चों, बूढ़ों और जानवरों पर अत्याचार करने से सख्त मना किया. मौलाना ने कहा इस्लाम में निर्दोष लोगों की जान गंवाना सख्त वर्जित है. बेकसूर लोगों की जान बचाने के लिए जंग को बंद होना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह जंग का दौर नहीं है.  शांतिपूर्ण बातचीत से ही हर मसले का हल मुमकिन है. उन्होंने कहा कि बेगुनाह लोगों की जान बचाने के लिए यह जंग हर हाल में बंद होनी चाहिए. जंग से सिवाए नुकसान से कुछ हासिल नहीं हो सकता.

PM-UN से हस्तक्षेप करने की अपील
मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने आगे कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र, भारत सरकार और अन्य अंतरराष्ट्रीय शक्तियों से फौरी तौर पर हस्तक्षेप करने और शत्रुता को रोकने की अपील करते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, फिलिस्तीन और इसराइल की जंग बंदी के लिए पहल करें, उनकी पहल के अच्छे परिणाम सामने आएंगे. मौलाना ने भारत के मुसलमानों को सलाह देते हुए कहा कि सड़कों पर धरना प्रदर्शन न करें .इससे सिवाय नुकसान के कोई फायदा नहीं है, अच्छा तरीका ये है कि अपने घरों और मस्जिदों में जंग बंदी और फिलिस्तीनी मुसलमानों की हिफाजत के लिए दुआ करें.

Watch Live TV

Trending news