J&K: मुस्लिम स्कॉलर ने कहा, "क़ुरान पढ़ लें ग़ुलाम नबी"; आज़ाद के बयान पर लोहालोट हुए BJP नेता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1829144

J&K: मुस्लिम स्कॉलर ने कहा, "क़ुरान पढ़ लें ग़ुलाम नबी"; आज़ाद के बयान पर लोहालोट हुए BJP नेता

Ghulam Nabi Azad: डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के चीफ गुलाम नबी आजाद के बयान पर हंगामा हो गया है. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म बहुत पुराना है और इस्लाम सिर्फ 1500 साल पहले आया है. अब उनके बयान पर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

 

J&K: मुस्लिम स्कॉलर ने कहा, "क़ुरान पढ़ लें ग़ुलाम नबी"; आज़ाद के बयान पर लोहालोट हुए BJP नेता

Reaction On Ghulam Nabi Azad Statement: गुलाम नबी आजाद के हिन्दू और मुसलमानों पर दिए गये बयान पर हंगामा मच गया है और लोग इस पर अपना-अपना रिएक्शन दे रहे हैं. इस मामले में मुस्लिम स्कॉलर सैयद जफर नकवी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि क्या गुलाम नबी आजाद ने कुरान नहीं पढ़ा है. आखिरी नबी हजरत मोहम्मद थे जो 1400 साल पहले आए थे,लेकिन दुनिया में इस्लाम तो हजरत मोहम्मद से पहले से था. इसलिए यह मत कहिए कि 1400 या 1500 साल पहले इस्लाम आया है. उन्होंने कहा कि आपके नाम में नबी है उसका एहतेराम लीजिए या आप भी कन्वर्टेड मुसलमान हैं. 

हिमायत में उतरे धर्मवीर प्रजापति
वहीं, दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद के इस्लाम कश्मीर और हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान का यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि अब वह सच्चाई को मान रहे हैं, ये अच्छी बात है. भारत देश शुरू से हिंदू राष्ट्र रहा है. मुगलों के आने के बाद यहां पर मुसलमानों की उत्पत्ति हुई. जब से केंद्र में मोदी और यूपी में योगी सरकार बनी है, तब से देश की संस्कृति को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है. धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि यही वजह है कि आज इन लोगों की मानसिकता बदल रही है और यह लोग सच को स्वीकार कर रहे हैं.

क्या है मामला?
दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम आजाद को भारत के मजहबों के हवाले से बात रखते हुए देखा और सुना जा सकता है. उन्होंने कहा, "इस देश में हर कोई हिंदू के रूप में ही पैदा हुआ है. इस्लाम लगभग 1500 साल पहले उभरा, जबकि हिंदू धर्म बहुत ही पुराना है. कुछ मुसलमान बाहरी मूल से आए होंगे और मुगल सेना में सेवा की होगी. इसके बाद भारत में लोग हिंदू धर्म से इस्लाम में तब्दील हो गए."

Watch Live TV

Trending news