चार मुस्लिम नौजवानों के खिलाफ NIA कोर्ट में चार्जशीट दाखिल; ISIS आतंकी होने का इल्ज़ाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1973168

चार मुस्लिम नौजवानों के खिलाफ NIA कोर्ट में चार्जशीट दाखिल; ISIS आतंकी होने का इल्ज़ाम

ISIS Jabalpur module case:  NIA ने ISIS के जबलपुर मॉड्यूल के सदस्यों के जरिए रची गई एक हिंसक साजिश से संबंधित मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था. आज NIA ने इस चारों मुल्जिमों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

चार मुस्लिम नौजवानों के खिलाफ  NIA कोर्ट में चार्जशीट दाखिल; ISIS आतंकी होने का इल्ज़ाम

ISIS Jabalpur module case: NIA ने अंतराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन ISIS के जबलपुर मॉड्यूल के सदस्यों के जरिए रची गई एक हिंसक साजिश से संबंधित मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था. NIA ने 4 लोगों के खिलाफ आज कोर्ट में आरोपपत्र दायर किया है. एक अधिकारी ने इस खबर की तस्दीक की है. 

नौजवानों को बना रहे थे कट्टरपंथी

NIA के एक प्रवक्ता ने बताया, "यह साजिश इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के जरिए अपनी जमीनी 'दावाह' कार्यक्रम और मुख्तलिफ सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से भोले-भाले मुस्लिम नौजवानों को कट्टरपंथी बनाने के लिए कोशिश कर रहे थे." एनआईए ने भातीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) की संबंधित धाराओं के तहत मई में तीन मुल्जिमों सयैद मामूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद को गिरफ्तार किया था.

इन लोगों को बनाते थे निशाना

अधिकारी ने कहा, "चौथा मुल्जिम काशिफ खान को एनआईए ने अगस्त में गिरफ्तार किया था. मंगलवार को मध्यप्रदेश की एक विशेष कोर्ट में दाखिल किए आरोपपत्र में चारों आरोपियों के नाम दर्ज हैं. अभी तक जांच में यह खुलासा हुआ है कि मुल्जिम प्रतिबंधित आतंकी संगठन की विचारधारा से प्रेरित थे और वे कई दिग्गज नेताओं सहित लोकतांत्रिक संगठनों व व्यक्तियों को निशाना बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे थे." 

देश में हिंसक हमलों की कर रहे थे तैयारी

उन्होंने बताया, ''मॉड्यूल मकामी मजहबी स्थलों और घरों में बैठकें कर रहा था और आईएसआईएस की अगुआई में हिंसक हमलों को अंजाम देकर देश में आतंक फैलाने की योजना बना रहा था.''

Zee Salaam Live TV

Trending news