Sanjauli Mosque: भाजपा विधायक की मस्जिद सील करने की मांग; प्रदर्शन में हुआ पुलिस पर पथराव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2429187

Sanjauli Mosque: भाजपा विधायक की मस्जिद सील करने की मांग; प्रदर्शन में हुआ पुलिस पर पथराव

Sanjauli Mosque: हिमाचल प्रदेश के संजौली में बनी मस्जिद पर विवाद हो रहा है. भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने मस्जिद को सील करने की मांग की है. हिंदू कह रहे हैं कि मस्जिद गैरकानूनी है तो वहीं मुस्लिम कह रहे हैं कि यह मस्जिद पुरानी है और वक्फ बोर्ड की जमीन पर है.

Sanjauli Mosque: भाजपा विधायक की मस्जिद सील करने की मांग; प्रदर्शन में हुआ पुलिस पर पथराव

Sanjauli Mosque: भाजपा नेता और विधायक रणधीर शर्मा ने सरकार की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा, सरकारी जमीन पर बनी संजौली मस्जिद को सरकार को तुरंत सील कर अपने नियंत्रण में लेना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए क‍ि यहां क‍िसी प्रकार की कोई गत‍िव‍िध‍ि न हो. उन्होंने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हाल ही में संजौली विवाद को लेकर समाज आंदोलित हुआ और एक जन आंदोलन खड़ा हुआ, जिस पर आज बातचीत हुई.

हिमाचल में बाहरी लोग
उन्होंने यह भी कहा, "बाहर से लोग हिमाचल आ रहे हैं, उनकी वेरिफिकेशन और आइडेंटिफिकेशन होना जरूरी है. अगर वह हिमाचल में कोई काम कर रहे हैं, तो उनके लाइसेंस बनने चाहिए. सरकार को इस पर गंभीरता से काम करना चाहिए. मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह विधानसभा अध्यक्ष से बात कर दोनों दलों की संयुक्त समिति बनाकर इस विषय पर जल्द नीति लाएंगे."

यह भी पढ़ें: Sanjauli Masjid: शिमला पुलिस पर पत्थरबाजी करने वाले कौन, सामने आया CCTV फुटेज, देखें Video

भाजपा मुस्लिम विरोधी नहीं
रणधीर ने कहा, "एक ओर मुख्यमंत्री सर्वदलीय बैठक बुला रहे हैं और दूसरी तरफ उनके मंत्री प्रेस वार्ता का भाजपा पर इल्जाम लगा रहे हैं. रणधीर ने कहा, "भाजपा मुस्लिम विरोधी नहीं है." बीजेपी विधायक ने कहा मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह विधानसभा अध्यक्ष से बात कर दोनों दलों की संयुक्त समिति बनाकर इस विषय पर जल्द नीति लाएंगे. यह समस्या शिमला की नहीं, बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश की है.

पुलिस पर पथराव
आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में मौजूद संजौली में बनी मस्जिद पर विवाद हो रहा है. मकामी लोगों का कहना है कि यह मस्जिद गैर कानूनी है. यह सरकारी जमीन पर बनी है. वहीं मुस्लिम समुदाय का कहना है कि यह मस्जि बहुत पुरानी और वक्फ की जमीन पर बनी है. ऐसे में हिंदू समुदाय के लोगों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया और मस्जिद को गिराने की मांग रखी. विरोध इतना जोरदार था कि पुलिस को दखल देना पड़ा. प्रदर्शनकारियों और पुलिस के दरमियान झड़प हुई. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हैं जिसमें देखा जा सकता है कि मकामी लोग पुलिस पर पथराव कर रहे हैं.

Trending news