ओवैसी का बड़ा इलज़ाम; मुसलमानों को MBBS, B.Tech और Ph.D नहीं करने देना चाहती है BJP
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1981243

ओवैसी का बड़ा इलज़ाम; मुसलमानों को MBBS, B.Tech और Ph.D नहीं करने देना चाहती है BJP

ओवैसी ने कहा " BJP के ऐसे वादें बताते है कि BJP मुसलमानों को तरक्की करने नहीं देना चाहती, ओवैसी ने कहा, "मुसलमानों को डॉक्टर और इंजीनियर जैसे पेशेवर बनने में मदद करना देश के हित में है."

ओवैसी का बड़ा इलज़ाम; मुसलमानों को MBBS, B.Tech और  Ph.D नहीं करने देना चाहती है BJP

Telangana Election 2023: तेलंगना में दिए जाने वाले मुस्लिम रिजर्वेशन के मुद्दे को बार-बार BJP ने इस चुनाव में उठाया है. अब इसको लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रया दी है. ओवैसी ने कहा तेलंगाना में रिजर्वेशन धर्म पर आधारित नहीं है, BJP अवाम से झूठ बोल रही है. ओवैसी ने कहा तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रिजर्वेशन कुछ मुस्लिम समुदायों के सामने आने वाली सामाजिक और शैक्षिक चुनौतियों को दिखाने वाले सर्वे के आधार पर दिया जाता है.  दिवंगत PS कृष्णन की एक रिपोर्ट के आधार पर ये रिजर्वेशन दिया गया है ना कि धर्म के आधार पर. 

रिजर्वेशन क्यों चर्चा में 
आपको बता दे कि तेलंगना में पिछड़े मुसलमानों के लिए 4% रिजर्वेशन का प्रावधान है. इस रिजर्वेशन को BJP के अमित शाह और योगी समेत कई बड़े नेताओं ने BJP की सरकार आने के बाद मुसलमानों से छीन कर SC,ST और OBC को देने का ऐलान किया है.  इसका विरोध AIMIM पार्टी के कई नेता और मुस्लिम संगठन कर चुके हैं. अब ओवैसी ने भी इस मुद्दे पर बयान दे दिया है. 

असदुद्दीन ओवैसी ने क्या बोला ? 
असदुद्दीन ओवैसी ने ANI को दिए गए एक इंटरव्यू में BJP पर कई बड़े सवाल उठाएं हैं. ओवैसी ने कहा " BJP के ऐसे वादें बताते है कि BJP मुसलमानों को तरक्की करने नहीं देना चाहती, ओवैसी ने कहा, "मुसलमानों को डॉक्टर और इंजीनियर जैसे पेशेवर बनने में मदद करना देश के हित में है."  उन्होंने पूछा, ''भाजपा को मुसलमानों के डॉक्टर, इंजीनियर, नर्स, शिक्षक बनने, MBBS या Phd करने से नफरत क्यों है.

हैदराबाद के नाम बदलने पर भी बोले ओवौसी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना में अपनी चुनावी रैलियों के दौरान कहा था कि हैदराबाद को 'भाग्यनगर' बनाया जाना चाहिए. आदित्यनाथ ने कहा था, "कांग्रेस ने इस शहर को हैदराबाद बनाया लेकिन हम इसे भाग्यनगर बनाने और शहर का भाग्य बदलने के लिए यहां आए हैं. श्री भाग्य लक्ष्मी मंदिर यहां है और यह शहर फिर से भाग्यनगर बन जाएगा." इस पर ओवौसी ने प्रतिक्रया देते हुए कहा, हैदराबाद का नाम बदलने का वादा "बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति" का प्रतीक है, "मुझे उम्मीद है कि हैदराबाद और तेलंगाना के लोग उन्हें करारा जवाब देंगे."

Trending news