UP News: "AMU का सौरभ बन गया अब्दुल्ला; अब दूसरे हिंदुओं को बना रहा मुसलमान"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1773964

UP News: "AMU का सौरभ बन गया अब्दुल्ला; अब दूसरे हिंदुओं को बना रहा मुसलमान"


Conversion: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक पूर्व छात्र और अलीगढ़ में भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता ने एसएसपी को पत्र लिखकर एएमयू में जमात की गतिविधियों की जांच की मांग की है.

 डॉ. निश्चित शर्मा एएमयू पूर्व छात्र और भाजपा नेता (बाएं)

अलीगढ़ः देश में इस वक्त धर्मांतरण (Conversion) का मुद्दा अवामी बहस का मसला बन चुका है. पूर्व में हिंदू से मुसलमान बने लोग अब हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर है. उनपर नए लोगों का धर्म बदलने का इल्जाम है. इस नई बहस में अब तब्लीगी जमात (Tabligi Jamat) और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) का भी नाम जुड़ गया है. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता और एएमयू के पूर्व छात्र डॉ. निशित शर्मा ने इल्जाम लगाया है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में धर्मांतरण का काम चल रहा है. डॉ. निशित शर्मा ने कहा है कि हाल में गाजियाबाद में ऑनलाइन धर्मांतरण का जो मामला सामने आया है, और इसमें जो आरोपी शख्स है वह पूर्व में एएमयू का छात्र रह चुका है. डॉ. निशित शर्मा ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर इसकी जांच कराने की मांग की है.
दरअसल, गाजियाबाद में कथित ऑनलाइन धर्मांतरण (Ghaziabad Online conversion) के मामले में अब्दुल्ला नाम के जिस युवक को आरोपी बनाया गया है, वह पहले हिंदू था और उसका नाम सौरभ था. सौरभ एएमयू से बीडीएस का कोर्स कर रहा था और वह यूनिवर्सिटी के हादी हॉस्टल का छात्र रह चुका है. 

डॉ. निशित शर्मा ने दावा किया है कि वह खुद पेश से एक दंत चिकित्सक हैं और सौरभ से अब्दुल्ला बना आरोपी उनका क्लासमेट रह चुका है. शर्मा ने कहा, "सौरभ से अब्दुल्ला बना  गाजियाबाद धर्मांतरण के मास्टरमाइंड ने एएमयू से बीडीएस किया है और अलीगढ़ मुस्लिम विद्यालय के परिसर के अंदर हादी हसन हॉस्टल में रहते हुए सौरभ धर्मांतरण की प्रक्रिया से गुजर कर अब्दुल्ला बन गया था. उस वक्त में खुद भी एएमयू से बीडीएस कर रहा था."  

अपनी शिकायत लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंचे एएमयू के पूर्व छात्र और बीजेपी के पूर्व जिला प्रवक्ता डॉक्टर निशित ने इल्जाम लगाया है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जमात की गतिविधियां सुचारू रूप से चलती है. वहां राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की जमात का आवागमन होता है. वहां कई देशों से जमातें आती हैं और विभिन्न देशों तक यहां से जमातें जाती हैं. उनका खास मकसद हिंदू छात्रों को टारगेट करना होता है. 

डॉ. निश्चित शर्मा ने कहा कि अलीगढ़ पुलिस से निवेदन है कि जमात की गतिविधियों पर एक जांच समिति गठित की जाए. अलीगढ़ विश्वविद्यालय प्रशासन पर हमको भरोसा नहीं है. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय हॉस्टल के अंदर जांच हो. 
डॉ. निश्चित शर्मा की शिकायत पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा है कि हमारी जांच एजेंसियां इस शिकायत की जांच करेगी. 

Zee Salaam

Trending news