इसराइली फौज ने गाजा पट्टी में की बमों की बारिश; 40 लोगों की हुई मौत, 100 से ज्यादा जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2124152

इसराइली फौज ने गाजा पट्टी में की बमों की बारिश; 40 लोगों की हुई मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

Gaza War: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है इस बीच  इसराइली फौज ने मध्य गाजा पट्टी पर बमों की बारिश की है, जिससे कम से कम 40 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 100 से ज्यादा जख्मी हो गए हैं. 

इसराइली फौज ने गाजा पट्टी में की बमों की बारिश; 40 लोगों की हुई मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

Gaza War: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस बीच मध्य गाजा पट्टी पर इसराइली हवाई हमलों में कम से कम 40 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 100 से ज्यादा जख्मी हो गए हैं. हमास ने यह जानकारी दी है. 

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि इसराइली विमानों ने 22 फरवरी को दीर अल-बलाह शहर में कई घरों पर हमले किए, इससे वे पूरी तरह से नष्ट हो गए. हमास के जरिए संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ शवों को अल-अक्सा शहीद अस्पताल में रखा गया है. 

सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इसराइली हमले में गंभीर रूप से जख्मी लोगों को बचाने के लिए एम्बुलेंस और नागरिक सुरक्षा टीमें मौके पर पहुंचीं. चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि अल-अक्सा शहीद अस्पताल हजारों घायलों, बीमारों और विस्थापित लोगों से भरा है.

इसराइली फौज नासिर हॉस्पिटल में दाखिल
वहीं,  फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि इसराइली सेना ने अपने सैनिकों को कुछ देर के लिए वापस बुलाने के फौरन बाद फिर से नासिर अस्पताल में सशस्त्र सैनिकों के साथ चार बख्तरबंद वाहनों भेजा है. फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने गुरुवार को शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि इसराइली सेना ने परिसर को सैन्य बैरक में बदल दिया है.

7 अक्टूबर से जंग जारी
वाजेह हो कि हमास ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए. जिससे अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. गाजा में हिंसा की वजह से मानवीय संकट पैदा हो गया है. 

Trending news