Gaza War News: वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी बच्चे ने कर दिया इजराली सैनिक पर हमला, वीडियो हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2096638

Gaza War News: वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी बच्चे ने कर दिया इजराली सैनिक पर हमला, वीडियो हुआ वायरल

West Bank News: वेस्ट बैंक में एक किशोर ने इजराइली सैनिक पर चाकू से हमला कर दिया. जिसके बाद उसे ऑफिसर ने गोली मार दी. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 Gaza War News: वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी बच्चे ने कर दिया इजराली सैनिक पर हमला, वीडियो हुआ वायरल

West Bank News: सीमा पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को पूर्वी यरुशलम के बाहरी इलाके में वेस्ट बैंक शहर अल-एज़रिया में एक फिलिस्तीनी किशोर को गोली मार दी, जिसने उन्हें चाकू मारने की कोशिश की थी. पुलिस का कहना है कि अधिकारियों ने 14 साल के  संदिग्ध को रोका और पूछताछ के दौरान उसने चाकू निकाल लिया और उन पर हमला करने की कोशिश की, पुलिस ने लड़के पर फायर किया और उसकी वहीं मौत हो गई. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. जिसमें किशोर एक सैनिक पर हमला करता दिख रहा है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

क्लिप में, फ़िलिस्तीनी हमलावर को सीमा पुलिस अधिकारियों के पास आते देखा जा सकता है. वह अचानक एक पुलिसकर्मी पर हमला करता है और ऑफिसर उसपर फायर कर देता है. यह लड़का ईस्ट येरूशलम का रहने वाला था. अलग से, इज़राइल रक्षा बलों ने सोमवार को कहा कि सैनिकों ने वेस्ट बैंक में रात भर छापेमारी के दौरान 33 वांछित फिलिस्तीनियों को हिरासत में लिया है.

आईडीएफ ने अपने बयान में कहा, नब्लस के पास नंबर 1 रेफ्यूजी कैंप में गिरफ्तार किए गए संदिग्ध पर सैनिकों पर गोलीबारी करने का आरोप है. इज़राइल और वेस्ट बैंक में तनाव 7 अक्टूबर से जारी है. 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर हमाल किया था, जिसमें 1200 लोगों की जान गई थी. इस दौरान हमास ने 253 लोगों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इजराइल ने हवाई हमले शुरू किए और साथ ही जमीनी अभियान चलाया, जिसमें मरने वालों का आंकड़ा 27,400 के पार पहुंच चुका है. मरने वालों में ज्यादातर औरतें और बच्चे हैं.

गाजा में इजराइल की एयरस्ट्राइक

उधर इजराइल ने गाजा के नॉर्थ हिस्से में एयरस्ट्राइक की है, जिसमें दर्जनों लोगों की जान गई है और कई बिल्डिंग्स तबाह हो गई हैं. सोमवार को हुई इस एयरस्ट्राइक में मरने वालों की तादाद दर्जनों है. फिलिस्तीन हेल्थ मिनिस्ट्री ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटों में 113 लाशें अस्पताल में आई हैं.

Trending news