वेस्ट बैंक में इसराइली सेना और फिलिस्तीनियों में भीषण झड़प; 1 की मौत 7, इसराइली जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2170385

वेस्ट बैंक में इसराइली सेना और फिलिस्तीनियों में भीषण झड़प; 1 की मौत 7, इसराइली जख्मी

Israel Gaza War: पिछले हफ्ते रमजान की शुरुआत के बाद से यरूशलेम और वेस्ट बैंक में इसराइली सुरक्षाकर्मी हाई अलर्ट पर हैं. गाजा पट्टी में इसराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर 2023 को शुरू हुए युद्ध की वजह से इसराइल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ रहा है.

वेस्ट बैंक में इसराइली सेना और फिलिस्तीनियों में भीषण झड़प; 1 की मौत 7, इसराइली जख्मी

Israel Gaza War: गाजा में हिंसा जारी है. इस बीच वेस्ट बैंक में एक फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन के सदस्य ने इसराइली वाहन पर फायरिंग की, जिसके बाद इसराइली सेना ने हेलीकॉप्टर स्ट्राइक में फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन के सदस्य को मार गिराया. यह ऑपरेशन करीब एक घंटे चला.

IDF ने क्या कहा?
इसराइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, ''फिलिस्तीनी उग्रवादी ने शुक्रवार सुबह डोलेव यहूदी बस्ती के पास एक मिनीबस पर फायरिंग की. जिसके बाद इसराइली सैनिकों ने फिलिस्तीनी हमलावर का पीछा करना शुरू कर दिया. इस दौरान उग्रवादी की फायरिंग में कई इसराइली जख्मी हो गए.''

7 लोगों की गई जान
समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने आईडीएफ के हवाले से कहा, ''सेना ने इस दौरान एक हेलीकॉप्टर से हमला किया.'' फिलिस्तीनी मीडिया ने झड़प के दौरान इसराइली हेलीकॉप्टर के हमले के फुटेज प्रसारित किए हैं. वहीं, इसराइली मीडिया ने कहा, ''झड़प के दौरान फ़िलिस्तीनी उग्रवादी मारा गया है. हालांकि, उग्रवादी के हमले में कम से कम सात इसराइली जख्मी हो गए. घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है.''

यरूशलेम और वेस्ट बैंक में तनाव का माहौल
पिछले हफ्ते रमजान की शुरुआत के बाद से यरूशलेम और वेस्ट बैंक में इसराइली सुरक्षाकर्मी हाई अलर्ट पर हैं. गाजा पट्टी में इसराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर 2023 को शुरू हुए युद्ध की वजह से इसराइल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ रहा है.

इसराइल पर हमास ने किया था हमला
वाजेह हो कि हमास ने इसराइल पर बीते साल 7 अक्टूबर को हमला किया था. इस हमले में कम से कम 1200 इसराइली आम नागरिकों की मौत हुई थी. हमास के इस हमले के बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए, जिसमें 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जिससे गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. वहां, लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं.

Trending news