Homemade Hair Mask: हर तरह के बालों पर असरदार है ये मास्क; बाल बन जाएंगे मजबूत और शाइनी
Advertisement

Homemade Hair Mask: हर तरह के बालों पर असरदार है ये मास्क; बाल बन जाएंगे मजबूत और शाइनी

Homemade Hair Mask: बालों को शाइनी और घने बनाने के लिए आज हम आपके लिए एक घरेलू हेयर मास्क लेकर आए हैं. इसे बनान बिलकुल आसान हैं, तो चलिए जानते हैं.

 Homemade Hair Mask: हर तरह के बालों पर असरदार है ये मास्क; बाल बन जाएंगे मजबूत और शाइनी

Homemade Hair Mask: हेल्दी बाल एक अलग कॉन्फीडेंस देने का काम करते हैं. इन्हें स्वस्थ बनाए रखने के लिए लोग अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन मार्किट में मिलने वाले ज्यादातर प्रोडक्ट्स ऐसे हैं जो बालों को फायदा पहुंचाने से ज्यादा नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं. ऐसे में हम आपको लिए बालों को घना, चमकीला और मजबूत बनाने के लिए एक खास नुस्खा लेकर आए हैं. ये एक खास तरह का हेयर मास्क है जिसे आप हफ्ते में एक बार लगा सकते हैं. जिसके बाद आपके बालों में आपको  बेहतरीन रिजल्ट देकने को मिलेंगे. ये मास्क उन लोगों के लिए भी काफी फायदेमंद है जिन लोगों के बाल ड्राई और हेयर प्रोडक्ट्स के कारण डैमेज हो चुके हैं. तो चलिए जानते हैं.

बालों को शाइनी और मजबूत बनाता है ये मास्क

इस मास्क को बनाने के लिए आपको 3 चम्मच फ्लैक्स सीड्स यानी अलसी के बीज लेने होंगे. इन्हें एक कप पानी में पका लें और फिर इसके पानी को छान लें. अब पके हुए पानी को ठंडा होने दें और फिर इसमें 2-3 चम्मच एलोवेरा जैल मिला लें. अब इस मश्रण को अपने बालों में लगा लें और आधा घंटा घंटा लगा रहने दें. इसके बाद अपने बालों को नॉर्मल पानी से धो लें. ध्यान रहें, मास्क लगाने के बाद बालों को धोने के लिए शैंपू का इस्तेमाल ना करें

हेयर मास्क लगाने के फायदे

- जिन लोगों के बाल डैमेज हुए हैं उनके बालों की रिकवरी होगी.
- ड्राई हेयर को नॉरिश करने का काम करेगा.
- बालों का लंबा घना और मजबूत बनाएगा.
- ये हेयर मास्क बालों की ग्रोथ बढ़ाने का काम तरता है.
- जिन लोगों के बालों में इचिंग की समस्या रहती है उनके लिए भी ये मास्क काफी लाभदायक माना जाता है.

ध्यान दें- अगर आपको किसी तरह की कोई मेडिकल कंडीशन है तो आप इस मास्क को इस्केमाल करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें. ये नुस्खा केवल जानकारी के लिए लिए है.  इस्तेमाल से पहले एक्पर्ट्स की राय जरूर लें.

Trending news