Benefits Of Eating Orange: हैरान कर देंगे संतरे खाने के ये फायदे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1597677

Benefits Of Eating Orange: हैरान कर देंगे संतरे खाने के ये फायदे

Benefits Of Eating Orange: इन दिनों मार्केट में संतरे सस्ते दामों में मिल रहे हैं. संतरे खाने के कई फायदे हैं. आज हम आपको संतरों के फैायदों के बार में बता रहे हैं.

 

Benefits Of Eating Orange: हैरान कर देंगे संतरे खाने के ये फायदे

Benefits Of Eating Orange: संतरे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. संतरों के फायदों को देखते हुए इसे सुपर फूड कहा जाता है. संतरों को खाने से सर्दी, जुकाम, बुखार नहीं होता है. संतरे में विटामिन सी होने की वजह से इससे इम्युनिटी बुस्ट होती है. इससे वजन भी कंट्रोल में रहता है.

इम्युनिटी बू्स्टर

संतरे में भरपूर विटामिन सी होता है. इसे खाने से सर्दी, जुकाम, बुखार और वायरल नहीं होता है. इसे खाने से इम्युनिटी भी बढ़ती है.

रहेंगे जवान

संतरा खाने से त्वाचा में ग्लो आता है. इससे चेहरे पर दाने नहीं निकलते और झुर्रियां नहीं पड़ती हैं. संतरे के इस्तेमाल से चेहरे पर बढ़ती उम्र नहीं नजर आती है. इससे आप लंबे समय तक जवान दिखेंगे.

आंखों की रोशनी

संतरे में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो आपकी आंखों की रोशनी को ठीक रखते हैं. संतरे का जूस पीने से आपकी आंखों की रोशनी लंबे वक्त तक बनी रहती है. इससे आपको चश्मा लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है.

यह भी पढ़ें: Holi: होली के रंगों में मुस्लिम परिवार घोल रहा मिठास; कई पीढ़ियों से जारी है ये परंपरा

नहीं होगी दिल की बीमारी 

अक्सर लोग दिल की बीमारियों से जूझते हैं. ऐसे में आप संतरा खाएं. संतरा खाने से आपका ब्लाड प्रेशर बेहतर रहता है. इससे दिल पर जोर नहीं पड़ता है.

गुर्दे में पथरी

संतरा खाने से गुर्दे में पथरी नहीं होती है. इसके जूस से गुर्दे में बन रही पथरी गल जाती है. इससे जिस्म में पानी की कमी भी पूरी हो जाती है.

गठिया में फायदेमंद

जिन लोगों को गठिया की बीमारी है. उनके लिए संतरा बहुत फायदेमंद है. संतरा खाने से यूरिक एसिड कम होता है. इससे गठिया के दर्द में राहत मिलती है.

नोट- यह लेख महज आम जानकारी पर आधारित है. अगर आपको को कोई भी बीमारी हो तो सबसे पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें.

Zee Salaam Live TV:

Trending news