WhatsApp Update: WhatsApp ग्रुप की सेट सकेंगे एक्सपायरी डेट, आ गया नया फीचर
Advertisement

WhatsApp Update: WhatsApp ग्रुप की सेट सकेंगे एक्सपायरी डेट, आ गया नया फीचर

WhatsApp Update: WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव करता रहता है. यही वजह है कि लोगों की इसमें दिलचस्पी बनी रहती है. हाल ही में WhatsApp ने ग्रुप से रिलेटेड चीजों में बदलाव किया है.

WhatsApp Update: WhatsApp ग्रुप की सेट सकेंगे एक्सपायरी डेट, आ गया नया फीचर

WhatsApp Update: मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (WhatsApp) कथित तौर पर IOS बीटा के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को ग्रुप्स के लिए एक्सपायरी डेट निर्धारित करने की अनुमति देगा. वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, नया विकल्प ग्रुप इंफो में उपलब्ध होगा.

जब यह फीचर जारी किया जाएगा तो उपयोगकर्ता समाप्ति के विभिन्न विकल्पों जैसे कि एक दिन, एक सप्ताह या एक कस्टम तिथि में से चुन सकेंगे. इसके अलावा, यदि उपयोगकर्ता अपना विचार बदलते हैं तो वे एक्सपायरी डेट को बदलने या हटाने में भी सक्षम होंगे जो पहले निर्धारित की गई थी. हालांकि, चुनाव व्यक्तिगत होगा और ग्रुप के अन्य प्रतिभागियों पर लागू नहीं होगा.

यह फीचर उपयोगकर्ताओं को समय के साथ ग्रुप्स को प्रबंधित करने में मदद कर जगह बचाने के लिए एक अच्छे स्टोरेज टूल के रूप में काम करेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रुप्स के लिए एक एक्सपायरी डेट चुनने की क्षमता वर्तमान में विकास के अधीन है और भविष्य के अपडेट में जारी होने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: इंसानों ने पहली बार घोड़ों की सवारी कब की? शोध में हुआ खुलासा

इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आईओएस पर एक स्टिकर मेकर टूल रिलीज कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को स्टिकर बनाने के लिए थर्ड पार्टी के एप्लिकेशन की आवश्यकता को समाप्त करते हुए इमेजिस को स्टिकर में बदलने की अनुमति देगा.

इससे पहले व्हाट्सएप ने जब ग्रुप में सिर्फ एडमिन को मैसेज भेजने की अनुमति देने वाला अपडेट दिया था तो इसकी काफी तारीफ हुई थी. इसे काफी लोगों ने पसंद किया था. ग्रुप के ताल्लुक से ही व्हाट्सएप ने एक और फीचर लांच किया था जिसे कापी लोग पसंद कर रहे हैं. व्हाट्सएप ने कम्युनिटी फीचर लांच किया है. इसके जरिए 50 अलग-अलग ग्रुप्स को एक ही कम्युनिटी में शामिल कर सकते हैं. इसके जरिए एक ही कम्युनिटी में सारे ग्रुप्स को हैंडल कर सकते हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news