Rishi Kapoor: ऋषि कपूर की तीसरी पुण्यतिथि; परिवार समेत फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने किया याद
Advertisement

Rishi Kapoor: ऋषि कपूर की तीसरी पुण्यतिथि; परिवार समेत फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने किया याद

Rishi Kapoor: ऋषि कपूर की तीसरी डेथ एनिवर्सरी के मौके पर परिवार और फिल्मी जगत से जुड़े लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. 30 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. फैंस और परिवार की यादों में वो आज भी जिंदा हैं.

 

Rishi Kapoor: ऋषि कपूर की तीसरी पुण्यतिथि; परिवार समेत फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने किया याद

Rishi Kapoor Death Anniversary: आज बॉलीवुड के महान कलाकार ऋषि कपूर की तीसरी डेथ एनिवर्सरी है. ऋषि कपूर ने अपनी एक्टिंग से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक अहम जगह बनाई थी. उनके इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद भी उनके फैंस के दिलों में उनकी यादें ताजा हैं और वो उन्हें भुला नहीं पाए. 30 अप्रैल को ऋषि कपूर की डेथ एनिवर्सरी के मौके पर उनकी पत्नी नीतू कपूर ने कुछ अनसीन पिक्चर शेयर कर उन्हें याद किया है. ऋषि कपूर की तीसरी पुण्यतिथि के मौके पर परिवार के सदस्यों समेत सिनेमा जगत के कई दिग्गजों ने उन्हें याद किया.

पिता के निधन के बाद खालीपन का एहसास: रणबीर कपूर
सन 1973 में रिलीज हुई फिल्म 'बॉबी' से लेकर 2018 में राजनीतिक ड्रामा 'मुल्क' तक फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाले ऋषि कपूर का 30 अप्रैल, 2020 को 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. बॉलीवुड एक्टर और ऋषि कपूर के बेटे, रणबीर कपूर ने कहा कि पिता के निधन के बाद जीवन में आए खालीपन को कोई भी पूरा नहीं कर सकता. उन्होंने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा था, "किसी शख्स के जीवन में सबसे बड़ी बात तब होती है जब आप अपने माता-पिता में से किसी एक को खो देते हैं. यह वास्तव में कुछ है... खासकर जब आप अपने 40 के करीब आ रहे हों, तो यही वह समय होता है जब आमतौर पर ऐसा कुछ होता है, लेकिन यह परिवार को करीब लाता है. यह आपको अपने करीबियों को अहमियत देना सिखाता है और जीवन को समझने में मदद करता है.

 

पत्नी नीतू कपूर ने पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि
ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने अपने पति की तीसरी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि वह हर दिन उन्हें याद करती हैं. नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋषि कपूर के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है. नीतू  कपूर ने रफू चक्कर, अमर अकबर एंथनी और दो दूनी चार जैसी फिल्मों में ऋषि कपूर के साथ को-आर्टिस्ट के तौर पर काम किया. '102 नॉट आउट’ के निर्देशक उमेश शुक्ला ने कहा कि एक्टर अक्सर यह जांच करते थे कि फिल्म निर्माता और साथी कलाकार उनके काम को अच्छी तरह समझ रहे हैं या नहीं.

 

साथी कलाकारों ने किया याद
एक्ट्रेस मनीषा कोईराला ने कहा कि ऋषि कपूर के जाने से बॉलीवुड में पैदा हुए खालीपन की भरपाई कोई भी नहीं कर सकता. ऋषि कपूर के सिने जगत के साथी जैकी श्रॉफ ने उन्हें इंडियन सिनेमा के अब तक के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक के रूप में याद किया. जैकी श्रॉफ ने बताया, उनका आकर्षण, उनकी टिमटिमाती आंखें, उनकी खूबसूरत मुस्कान, बहुत प्यारी थी.एक समय था जब मैं और मेरे दोस्त मुंबई के नेपियन सी रोड पर घूमते थे और मैं उनसे वहीं मिलता था. वह बेहतरीन कलाकारों में से एक थे.

Watch Live TV

Trending news