Oppenheimer Gita Controversy: संभोग के दौरान गीता का किया पाठ, हॉलीवुड फिल्म पर उठे सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1790960

Oppenheimer Gita Controversy: संभोग के दौरान गीता का किया पाठ, हॉलीवुड फिल्म पर उठे सवाल

Oppenheimer Gita Controversy: ओपेनहाइमर में एक सीन को लेकर काफी विवाद हो रहा है. लोग इस सीन को भगवत गीता की तौहीन के तौर पर देख रहे हैं. जानिए क्या है पूरा मामला

Oppenheimer Gita Controversy: संभोग के दौरान गीता का किया पाठ, हॉलीवुड फिल्म पर उठे सवाल

Oppenheimer Gita Controversy: फिल्म ओपेनहाइमर रिलीज हो गई है. इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. भारत में ओपेनहाइमर ने पहले दिन 13 करोड़ रुपये से ज्यादा की की कमाई की है. लेकिन फिल्म एक कंट्रोवर्सी को लेकर खबरों में आ गई है. जिसकी वदह से भारत में इस ओपेनहाइमर का काफी विरोध हो रहा है. लोगों का कहना है कि फिल्म के एक सीन से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है. आखिर ये मामला क्या है? आइये जानते हैं.

ओपेनहाइमर पर बवाल

फिल्म में गीता का एक सीन दिखाया गया है जिसको लेकर काफी विवाद हो रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दें ये फिल्म मशहूर वैज्ञानिक  जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर की जिंदगी पर बनी है. फिल्म में दिखाया गया है कि सेक्स सीन के दौरान भगवत गीता पढ़ी गई. जिसको लेकर काफी लोग गुस्से में हैं, और इसका भारत में विरोध हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म में ओपेनहाइमर का किरदार निभाने वाले किलियन मर्फी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ इंटीमेट सीन देते हुए भगवत गीता पढ़ रहे हैं. इस सीन को लेकर क्रिस्टोफर नोलन को काफी ट्रोल किया जा रहा है. कई लोगों को कहना है कि इस सीन को हटाकर सेंसर बोर्ड  को भारत में फिल्म को रिलीज करना चाहिए था. जिसके वजह से लोग सेंसर बोर्ड को लताड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

एडल्ट सर्टिफिकेट फिल्म

इस फिल्म को अडल्ट सर्टिफिकेट मिला हुआ है. यानी 18 साल से ऊपर के ही लोग इस फिल्म को देख सकेंगे. हॉलीवुड में ऐसे फिल्मों को R रेटिंग दी जाती है. ऐसे फिल्मों में एडल्ट सीन, वॉयलेंस और न्यूडिटी आदि होते हैं. हालांकि सेंसर बोर्ड ने फिल्म में काफी सीन को कट किया हुआ है.

काफी लोग फिल्म के सीन को अपमानजनक बता रहे हैं. एक सूफयान नाम का यूजर लिखता है. ओपेनहाइमर में एक सीन है जहां एक नंगी लड़की भगवत गीता लेकर आती है, और ओपेनहाइमर इसे सेक्स करने के दौरान पढ़ता है. मेरे ख्याल में ये काफी डिसरेस्पेक्टफुल सीन है! फिल्म के इस सीन से लोगों में काफी गुस्सा भरा हुआ है.

Trending news