KBC में 50 लाख के इस सवाल से चूकीं कंटेस्टेंट, गलत जवाब देकर गंवाए करीब 22 लाख
Advertisement

KBC में 50 लाख के इस सवाल से चूकीं कंटेस्टेंट, गलत जवाब देकर गंवाए करीब 22 लाख

Kaun Banega Crorepati: पूजा त्रिपाठी 50 लाख रुपये की रकम के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाईं. 3 लाइफलाइन के इस्तेमाल से वह 25 लाख जीत गई थीं लेकिन 50 लाख के सवाल का गलत जवाब देकर उन्हें सिर्फ 3 लाख 20 हज़ार रुपये लेकर ही घर जाना पड़ा.

KBC में 50 लाख के इस सवाल से चूकीं कंटेस्टेंट, गलत जवाब देकर गंवाए करीब 22 लाख

Kaun Banega Crorepati: दो दशक से भी ज़्यादा वक्त से चले आ रहे टी.वी. के क्वीज़ शो कौन बनेगा करोड़पति में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इसमें आने वाले कंटेस्टेंट्स से सवाल पूछते हैं जिनका जवाब देकर कंटेस्टेंट्स लाखों-करोड़ों की रकम जीतकर ले जाते हैं. इस साल कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीज़न चल रहा है. अभी इसके हाल ही के एपिसोड में एक कंटेस्टेंट से महात्मा गांधी के बारे में सवाल पूछा गया जिसका वह सही जवाब नहीं दे पाईं और काफी बड़ी रकम जीतने से रह गईं. आइए जानते हैं क्या था सवाल और कितनी थी उसकी रकम.

यह भी देखें: Photos: शिमरी ब्लू टाइट ड्रेस में हिना ने दिए ऐसे पोज, कर्वी बॉडी पर टिकी फैंस की निगाहें

महात्मा गांधी की एक फोटो पर था सवाल

हाल ही के एपिसोड में आईं कंटेस्टेंट पूजा त्रिपाठी से शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने महात्मा गांधी की एक फोटो को लेकर सवाल पूछा था. वह सवाल था कि, “महात्मा गांधी का वो चित्र किसने बनाया था, जिसे मार्टिन लूथर किंग जूनियर ने अपने कार्यालय में रखा था”? ऑप्शन दिए गए थे,
A- अकबर पदमसी
B- लक्ष्मण पाई
C- वासुदेव गायतोंडे
D- उपेंद्र महारथी. 

यह भी देखें: SRK Birthday Photos: मन्नत के बाहर जुटे शाहरुख के लाखों फैंस, SRK ने ऐसे किया वेलकम

इस सवाल का सही जवाब था D- उपेंद्र महारथी. पूजा त्रिपाठी इसका सही जवाब नहीं दे सकी जिसकी वजह से वह बड़ी रकम जीतने से रह गईं.

यह भी देखें: इस दिन शादी के बंधन में बंधने जा रहीं 'शाका लाका बूम बूम' की Hansika Motwani, शेयर की हबी के साथ प्रपोजल फोटोज

 

50 लाख रुपये का था सवाल

पूजा त्रिपाठी से पूछे गए सवाल की रकम 50 लाख रुपये थी जिसे वह नहीं जीत पाईं. और उन्हें सिर्फ 3 लाख 20 हज़ार रुपये लेकर ही घर जाना पड़ा. हालांकि पूजा त्रिपाठी ने अपनी नॉलेज से अमिताभ बच्चन को भी हैरान कर दिया था लेकिन वह इस सवाल पर अटक गईं. शो में कंटेस्टेंट्स को मिलने वाली लाइफलाइन्स में से 3 लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली थी और 25 लाख रुपये तक जीत गई थीं. अमिताभ बच्चन ने उनकी ख़ूब तारीफ भी की. शो में 7 करोड़ की रकम तक सवाल पूछे जाते हैं. इस सीज़न की 1 करोड़ जीतने वाली कविता चावला पहली कंटेस्टेंट बनी थीं.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in पर

Trending news