Hrithik Roshan turns 50: बॉलीवुड का ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन आज मना रहे हैं अपना 50वां बर्थडे
Advertisement

Hrithik Roshan turns 50: बॉलीवुड का ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन आज मना रहे हैं अपना 50वां बर्थडे

अक्सर बॉलीवुड इंडस्ट्री के 'ग्रीक गॉड' कहे जाने वाले ऋतिक रोशन आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं.  उन्हें बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक माना जाता है.

Hrithik Roshan turns 50: बॉलीवुड का ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन आज मना रहे हैं अपना 50वां बर्थडे

अक्सर बॉलीवुड इंडस्ट्री के 'ग्रीक गॉड' कहे जाने वाले ऋतिक रोशन आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. दो दशकों से भी ज्यादा समय से बॉलीवुड का हिस्सा बने रहने वाले सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने साल 2000 में अपने पिता राकेश रोशन की फिल्म 'कहो ना प्यार है' में लीड एक्टर के रूप में बॉलीवुड मैं कदम रखा था.  ऋतिक रोशन बीते सालों में कई बड़ी और क्रिटिकली अक्लेम्ड फिल्मे जैसे 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा', 'जोधा अकबर', 'कोई मिल गया', 'फ़िज़ा' का हिस्सा रहे हैं. इतना ही नही उन्हें बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक माना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक्टर एक फिल्म के लिए 75 से 100 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं. ये बात जानकर शायद ही आपको हैरानी होगी कि अपनी पहली ही फिल्म के बाद से  ऋतिक लड़कियों के दिल की धड़कन बन गये.अपनी पहली फिल्म कहो ना प्यार है के बाद उन्हें सबसे ज्यादा शादी के प्रपोसल मिलने का रिकॉर्ड है. आज की इस खबर मैं हम आपको बताएँगे ऋतिक रोशन से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स

 1- फिल्मो से ज्यादा ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है कमाई
रोशन को फिल्मों के अलावा ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है.डफ एंड फेल्प्स के सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन स्टडी 2021 के अनुसार, वह सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन - इंडेक्स में 10वें स्थान पर हैं, उनकी ब्रांड वैल्यू और एंडोर्समेंट वैल्यू $48.5 मिलियन आंकी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋतिक की सोशल मीडिया से भी अच्छी खासी कमाई होती हैं. वे  एक पोस्ट के लिए कम से कम 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

2- छोटी उम्र में बच्चे भागते थे उनसे दूर
हैरान करने वाली बात यह है कि बचपन में उनकी उम्र के बच्चे उन्हें खुद से दूर दूर ही रखते थे  क्योंकि उनकी 6 उंगलियां थीं और वे थोडा अलग दिखते थे.केवल उनके अलग लुक्स के वजह से उनक उम्र के बच्चे उनके साथ खेलते नही थे. और अब वे  सिर्फ भारत के ही नही पूरे एशिया के सबसे चहेते एक्टर हैं. लुक्स के मामले में वे हॉलीवुड एक्टर्स को भी टक्कर दे रहे हैं.

3-हकलाने की समस्या भी है
ऋतिक रोशन को हकलाने की प्रॉब्लम भी है और उन्होंने इस बात को दुनिया से कभी नहीं छिपाया. इतना ही नही वे अपनी इस प्रॉब्लम से लड़े और जिन लोगों को यह समस्या है, उन्हें अपना सपोर्ट भी दिया. अगर आप 'बैंग बैंग' फिल्म का 'सोचते जानते' डायलोग याद कर सकते हैं,  यकीनन हमारे जैसे सामान्य लोग भी उस डायलोग  को इतनी आसानी से नहीं बोल सकते. यहां तक कि उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से काबिल में अमिताभ की आवाज की बखूबी  नकल उतारी.

4- डॉक्टरों ने दी थी डांस को लेकर चेतावनी
डॉक्टरों ने उन्हें उनका शारीरिक गठन ठीक न होने की वजह से  चेतावनी दी कि वह नृत्य या इस तरह का कोई काम न करे जिससे उनके शरीर पर दबाव पढ़ सकता है. लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और गिव अप ने करने वाले भाव के वजह से आज वे भारत के बेहतरीन डांसर्स में से एक माने जाते हैं.

5-डेब्यू फिल्म ने जीते थे 102 अवार्ड
ऋतिक रोशन दुनिया के इसे एक्लोते एक्टर हैं जिनकी डेब्यू फिल्म गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा अवार्डस ( 102) जितने के लिए शामिल हुई है.

6-बेहद ही वर्सटाइल किरदार निभाते हैं
ऋतिक रोशन की पर्सनालिटी, बॉडी, डांस के साथ साथ फिल्मो में उनके रोल्स को बेहद सराहा जाता है. चाहे वो रोले एक प्रेमी लड़के का हो या एक सेनिक का हो या एक मानसिक और शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति का या एक फैमिली मेन का या  एक मुगल सम्राट का या एक पागल चोर, एक महिला, एक सुपर हीरो, एक बूढ़ा आदमी या एक अंधे व्यक्ति का. उन्होंने इन सभी रोल्स को बेहद ही बखूबी से निभाया है.

Trending news