बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल हैं हेलेन, सलमान खान मानते हैं अपनी मां
Advertisement

बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल हैं हेलेन, सलमान खान मानते हैं अपनी मां

Helen Birthday: डॉन, दोस्ताना और शोले बॉलीवुड की सबसे पहली आईटम गर्ल हेलेन का आज बर्थडे है. हेलेन को सलमान खान अपनी मां जैसा ही मानते हैं.

बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल हैं हेलेन, सलमान खान मानते हैं अपनी मां

Helen Birthday: 60-70 के दशक में लोगों के दिलों पर राज करने वाली हेलेन का आज बर्थडे है. हेलेन बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन डांस के लिए जानी जाती थीं. हेलेन अब तक तकरीबन 700 फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. हेलेन अक्सर सहायक किरदार में आती थीं लेकिन उन्हें उनकी डांस के लिए जाना जाता है. सिनेमा के जानकार हेलेन को पहली आइटम गर्ल मानते हैं. हेलेन जब भी पर्दे पर होती थीं तो लोगों की नजरें उन पर ठहर जाया करती थीं. 

पहली आइटम गर्ल

हेलेन ने 19 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा. हेलेन की सबसे पहली फिल्म 'हावड़ा ब्रिज' है. इसी फिल्म के गाने 'मेरा नाम चिन चिन चू' से हेलेन सबके दिलों पर छा गईं थीं. इसी गाने के बाद हेलेने को आइटम गर्ल का टैग मिला. हेलेन को बेहतरीन डांस के लिए उन्हें बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल भी कहा जाता है. हेलेन अपने वक्त की सबसे हॉट गर्ल भी मानी जाती हैं. उस वक्त हेलेन अपने फैंस को अपने डांस से मदहोश कर देती थीं.

द्वितीय विश्व युद्ध में हुई बाप की मौत

हेलेन 21 नवंबर 1937 को पैदा हुईं. उनका पूरा नाम हेलेन एनी रिचर्डसन (Helen Richardson) है. हेलेन के वालिद दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान दुनिया को अलविदा कह गए थे. हेलेन का नाम डायरेक्टर पीएन अरोड़ा से जुड़ा. लेकिन दोनों का रिश्ता बहुत लंबे वक्त तक नहीं चल सका. दोनों के दरमियान पैसों को लेकर मन मुटाव हो गया था जिसकी वजह से दोनों का रिश्ता खत्म हुआ. हेलेन को काम मिलना बंद हो गया.

सलीम से हुई शादी

इसके बाद राइटर सलीम हेलेन की जिंदगी में आए. सलीम की वजह से ही हेलेन को डॉन, दोस्ताना और शोले जैसी फिल्मों में काम मिलना शुरू हुआ. इसके बाद दोनों में प्यार हुआ. हालांकि सलीम पहले से शादीशुदा थे. उनके चार बच्चे भी थे. लेकिन सलीम और हेलेन ने शादी का फैसला किया. साल 1981 में दोनों की शादी हुई. सलीम खान के बच्चे इस रिश्ते से नाखुश थे लेकिन बाद में सभी ने इस रिश्ते को कुबूल किया. सलीम खान के बेटे सलमान खान हेलेन को अपनी मां जैसा मानते हैं.

Trending news