'ताजमहल' में औरंगजेब के भाई बनने वाले अभिनेता वकार शेख भूल चुके हैं अपना रोल; आपको उनका कौन सा रोल है पसंद ?
Advertisement

'ताजमहल' में औरंगजेब के भाई बनने वाले अभिनेता वकार शेख भूल चुके हैं अपना रोल; आपको उनका कौन सा रोल है पसंद ?

अभिनेता वकार शेख ने बहुत सी फिल्मों में काम किया है. वह कहते हैं की उन्हें याद नहीं कि उन्होंने कितनी मुख्य भूमिकाएं की है. फिलहाल अभिनेता जाने-माने शो 'अनुपमा' में यशदीप के किरदार को निभा रहे हैं. 

 

'ताजमहल' में औरंगजेब के भाई बनने वाले अभिनेता वकार शेख भूल चुके हैं अपना रोल; आपको उनका कौन सा रोल है पसंद ?

अभिनेता वकार शेख, जो 'चंद्रकांता', 'साया', 'कुबूल है' और अन्य फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं, ने अपने तीन दशकों के टेलीविजन सफर की शुरुआत का अनुभव साझा किया है. वर्षों के तजुर्बे ने उन्हें एक नई भूमिका निभाने में मदद की है. टेलीविज़न शो में एक अभिनेता के रूप में अपने अनुभव को साझा करते हुए, वकार ने कहा, “मैं टेलीविज़न पर काफी समय से हूं और मैंने कई शो किए हैं. मैं लगभग भूल चुका हूं कि मैंने कितने शो में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. यह वर्षों का परिणाम है. अनुशासन, कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम है जो मुझे आज उस स्थिति में रखता है."वकार शेख महाराष्ट्र के जलगाँव के रहने वाले हैं और उन्होंने 1993 में अपने फ्ल्मि करियर की शुरुआत की थी. 

अभिनेता वकार शेख ने कहा,  "आज सहज दिखना उन सभी प्रयासों का फल है. अनुभव एक ऐसी चीज़ है जिसे आप देख और माप नहीं सकते. यह आपके अंदर है, और यह आता रहता है. आज भी मुझे इसका अनुभव हो रहा है. ऐसा नहीं है कि यदि आपने अनुभव प्राप्त कर लिया है, तो यह ख़त्म हो गया है. आज भी, मैं कुछ नया सीख रहा हूं और हर आने वाले दिन के साथ सीखता रहूंगा, ”.

अभिनेता ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि इतने वर्षों के अनुभव ने मुझे अपनी नई भूमिका निभाने में बहुत मदद की है, और दिन के अंत में, मेरी मदद और मार्गदर्शन करने के लिए मेरे लेखक और मेरे रचनाकार हैं. तो कहीं न कहीं, मैंने एक किरदार पर पकड़ बनाने की कला सीख ली है, और मुझे लगता है कि अगर मैं एक किरदार निभा रहा हूं, तो मुझे पता होना चाहिए कि क्या पहनना है और कैसा दिखना है." 

फिलहाल वकार क्या कर रहे हैं?

फिलहाल वह शो 'अनुपमा' में यशदीप के किरदार में नजर आ रहे हैं.'अनुपमा' के बारे में बात करते हुए, वकार ने कहा, "मैं यशदीप सिंह नामक व्यक्ति का किरदार निभा रहा हूं, जो यशपाल का छोटा भाई, बीजी का छोटा बेटा और रेस्तरां स्पाइसेस एंड चटनी का सह-मालिक है. शुरुआत में, यशदीप सेना में थे और उसके बाद सेना छोड़कर, वह पंजाब में अपने गांव वापस चला गया. वह उनके खेतों की देखभाल कर रहा था.''
“मेरे चरित्र की उपस्थिति सर्दियों के दौरान अमेरिका में हमारे वर्तमान स्थान के लिए बिल्कुल उपयुक्त है. वह ट्रेंच कोट, जैकेट और मफलर पहनते हैं. वह शालीनता बनाए रखता है. वह अपने जीवन में स्पष्टवादी, अनुशासित हैं और उनकी आवाज़ इन गुणों को दर्शाती है. जैसे-जैसे शो आगे बढ़ेगा, आपको पता चलेगा कि उन्होंने अपने जीवन में किन चुनौतियों का सामना किया है.

Trending news