IPL 2024: यशस्वी जायसावल का फ्लॉप शो जारी, टी20 वर्ल्ड कप से कट सकता है पत्ता !
Advertisement

IPL 2024: यशस्वी जायसावल का फ्लॉप शो जारी, टी20 वर्ल्ड कप से कट सकता है पत्ता !

IPL 2024: वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की अगुआई करेंगे. ऐसे में एक ओपनर के तौर वो ही रहेंगे. अब सबसे बड़ा सवाल है कि उनका पार्टनर कौन होगा. वैसे तो इस रेस में कई दावेदार हैं, लेकिन सबसे बड़ी टक्कर  शुभमन गिल और जायसवाल के बीच है.

IPL 2024: यशस्वी जायसावल का फ्लॉप शो जारी, टी20 वर्ल्ड कप से कट सकता है पत्ता !

Yashsvi Jaiswal: वेस्ट इंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का सेलेक्शन जल्द होने वाला है. इस सेलेक्शन में आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी महत्त्वपूर्ण होगा. इस बीच IPL 2024 के 24वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ हुई. फैंस को उम्मीद थी कि खराब फॉर्म से जूझ रहे युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल का बल्ला इस मैच में चलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

जायसवाल सिर्फ 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.  उन्हें तेज गेंदबाज उमेश यादव ने विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया.  इसी के साथ यशस्वी ने सेलेक्टरों के लिए की सवाल छोड़ दिए. जायसवाल का इस सीजन अब तक बेहद खराब प्रदर्श रहा है. उन्होंने अपने पहले पांच मुकाबलों में महज 63 रन बनाए हैं, जिसमें 24 रन उनका उच्चतम स्कोर है. अगर इस युवा बल्लेबाज को आगामी आईसीसी इवेंट में अपनी जगह बनानी है, तो उन्हें बड़ी या असरदार पारी खेलनी होगी.

बता दें कि वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की अगुआई करेंगे. ऐसे में एक ओपनर के तौर वो ही रहेंगे. अब सबसे बड़ा सवाल है कि उनका पार्टनर कौन होगा. वैसे तो इस रेस में कई दावेदार हैं, लेकिन सबसे बड़ी टक्कर  शुभमन गिल और जायसवाल के बीच है. ये दोनों बल्लेबाज पिछले एक साल में इस पोजिशन पर लगातार खेल रहे हैं. हालांकि, शुभमन गिल का प्रदर्शन भी अब तक कुछ खास नहीं रहा लेकिन उनके आंकड़े जायसवाल की तुलना में बेहतर हैं.

पिछले सीजन में रचा था इतिहास
बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2024 के 5 पारियों में 24, 5, 10, 0, 24 रन  बनाए हैं. यानी इन पांच पारियों में जायसवाल ने 65 रन बनाए. हालांकि, पिछले सीजन में अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर जायसवाल ने 600 से ज्यादा रन बनाकर इतिहास रच दिया था, लेकिन इस बार के आंकड़े सभी को चौंकने पर मजबूर कर दिया है.  खास तौर पर पिछले एक साल में हर फॉर्मेट में यशस्वी की फॉर्म को देखते हुए ये परेशान करने वाला है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है.

जायसवाल क्यों है अहम
 इस युवा बल्लेबाज का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए इसलिए भी अहम है, क्योंकि यशस्वी जायसवाल के पास वो विस्फोटक क्षमता है जो उन्हें रोहित शर्मा के साथ एक बतौर सलामी बल्लेबाजी में चाहिए.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news