WTC Ranking: केपटाउन टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया ने किया कमाल, WTC रैंकिंग में टॉप पर हुए काबिज
Advertisement

WTC Ranking: केपटाउन टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया ने किया कमाल, WTC रैंकिंग में टॉप पर हुए काबिज

WTC Ranking:  टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका पर दूसरे टेस्ट में जबरदस्त जीत हासिल की. इसके बाद भारतीय टीम WTC टेबल में नंबर-1 पर पहुंच गई. इससे पहले टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर-6 पर मौजूद थी.

WTC Ranking: केपटाउन टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया ने किया कमाल,  WTC रैंकिंग में टॉप पर हुए काबिज

WTC Ranking: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हराकर केपटाउन में इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने पहली बार इस मैदान में साउथ अफ्रीका को टेस्ट मैच में हराया है. इसी के साथ ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ. लेकिन कमाल की बात यह है कि इस जीत के साथ अब भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के अंक तालिका में लंबी छलांग लगाते हुए टॉप पर पहुंच गई है.      

दरअसल, टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका पर दूसरे टेस्ट में जबरदस्त जीत हासिल की. इसके बाद भारतीय टीम WTC टेबल में नंबर-1 पर पहुंच गई. इससे पहले टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर-6 पर मौजूद थी. टीम इंडिया का जीत प्रितशत 54.16 जो कि बाकी सभी टीमों में सबसे बेहतर है.

छठे नंबर पर खिसका पाकिस्तान
भारत की इस जीत का असर दूसरे टीमों के अलावा पाकिस्तान पर भी पड़ा है. पाकिस्तान WTC की पॉइंट्स टेबल में चार मैचों में से दो पर जीत कर छठे नंबर पर पहुंच गया है. वहीं, पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 45.83 है.

बता दें कि WTC के फाइनल में उन्हीं दो टीमों की जगह पक्की होती हैं, जो पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 रहती हैं. भारत इस टूर्नामेंट के फाइनल में दो बार जगह पाने में सफलता हासिल की है, लेकिन दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. भारती टीम को पहली बार चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने शिकस्त दी थी. जबकि दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था.अब टीम इंडिया के पास तीसरी बार WTC के फाइनल में पहुंचने का मौका है.   

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली. पहले मैच में भारत को साउथ अफ्रीका से करारी हार मिली. हालांकि भारत ने दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका पर शानदार जीत दर्ज की.  

 

Trending news