LSG vs PBKS के मैच में कौन किस पर भारी? ये आंकड़े कर देंगे पूरी तस्वीर साफ; जानें प्लेइंग इलेवन
Advertisement

LSG vs PBKS के मैच में कौन किस पर भारी? ये आंकड़े कर देंगे पूरी तस्वीर साफ; जानें प्लेइंग इलेवन

LSG vs PBKS Match Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन के 11वें मुकाबले में 30 मार्च को  LSG की भिड़ंत  PBKS से होगी. लखनऊ की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. मौजूदा सीजन में इस ग्राउंड पर अब तक एक भी मुकाबला नहीं हुआ है, लेकिन पिछले आंकड़े क्या बताते हैं. आइए जानते हैं.
 

LSG vs PBKS के मैच में कौन किस पर भारी? ये आंकड़े कर देंगे पूरी तस्वीर साफ; जानें प्लेइंग इलेवन

Lucknow Super Giants vs Punjab Kings Match Preview: आईपीएल 2024 सीजन के 11वें  मैच में कल यानी 30 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स से होगी. दोनों टीमों का आमना-सामना एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में होगा. केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ (LSG) टीम को अपने शुरुआती मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रनों से हार का सामान करना पड़ा था. ऐसे में लखनऊ हर हाल में पहली जती दर्ज करना चाहेगी. वहीं, शिखर धवन के नेतृत्व में मेहमान टीम पंजाब दूसरी जीत के साथ टूर्नामेंट में फिर से वापसी करना चाहेगी. पंजाब अपने पहले मैच में जीत मिली थी, जबिक दूसरे मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलरो के खिलाफ 4 विकेट से हार झेलना पड़ा था. बहरहाल, दोनों टीमों में हार-जीत का फैसला कल रात में हो जाएगा, लेकिन इससे पहले दोनों टीमों की हेड-टू-हेड पर नजर डालते हैं कि कौन किस पर कितना भारी है.

LSG बनाम PBKS हेड-टू-हेड
लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब के बीच अगर हेड-टू -हेड की बात करें तो दोनों LSG का पलड़ा ज्यादा भारी है. इन दोनों के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक टोटल 3 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें लखनऊ ने 2 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं, पंजाब किंग्स ने 1 मैच में लखनऊ को हराया है.

एकाना में अब तक का IPL रिकॉर्ड
भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में अब तक IPL के कुल 7 मैच हुए हैं, जिसमें पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने दो मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है. अगर यहां की पहली इनिंग में एवरेज स्कोर की बात करें तो 152-60 के  बीच रहती है. दूसरी पारी में ये 140-45 के बीच हो जाती है. वहीं, इस ग्राउंड पर लखनऊ ने ही सबसे ज्यादा 193/6 रन दिल्ली के खिलाफ बनाए हैं. जबकि न्यूनतम स्कोर भी लखनऊ ने ही 108 रन बैंगलोर के खिलाफ बोर्ड पर लगाए थे.

Ekana Pitch Report | एकाना क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट
लखनऊ में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को स्विंग करने में ट्रैक से मदद मिल सकती है.लेकिन जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ेगी गेंद अपनी ताजगी खोती रहेगी, जिसके कारण गेदबाजों को रन बचाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि,  बीच के ओवर में स्पिनर्स भी खेल में नजर आएंगे. इस मैदान हाई स्कोर वाले मुकाबले की उम्मीद है.

Lucknow Super Giants Probable Playing 11 | लखनऊ सुपर जाइंट्स संभावित प्लेइंग इलेवन 
1.क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), 2. लोकेश राहुल(विकेटकीपर)(सी), 3. देवदत्त पडिक्कल, 4. आयुष बदोनी, 5. दीपक हुडा, 6. निकोलस पूरन(विकेटकीपर) ), 7. मार्कस स्टॉयनिस, 8. क्रुणाल पंड्या, 9. रवि बिश्नोई, 10. मोहसिन खान, 11. नवीन-उल-हक

Punjab Kings Probable Playing 11 | पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन 
1. शिखर धवन (C), 2. जॉनी बेयरस्टो, 3. प्रभसिमरन सिंह (WK), 4. लियाम लिविंगस्टोन, 5. सैम कुरेन, 6. जितेश शर्मा (WK), 7. शशांक सिंह, 8. हरप्रीत बराड़, 9. हर्षल पटेल, 10. कगिसो रबाडा, 11. राहुल चाहर

 

 

Trending news