विराट कोहली का छलका दर्द, बोले- सिर्फ इस वजह से मुझे नाकाम कप्तान करार दिया...
Advertisement

विराट कोहली का छलका दर्द, बोले- सिर्फ इस वजह से मुझे नाकाम कप्तान करार दिया...

Virat Kohli Interview: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने कप्तानी के दौर को याद करते हुए बड़ी-बड़ी बातें कही हैं. देखिए

विराट कोहली का छलका दर्द, बोले- सिर्फ इस वजह से मुझे नाकाम कप्तान करार दिया...

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने आईसीसी टूर्नामेंट में शिकस्त के बाद अपनी आलोचना के बारे में खुलकर बात की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने 'आरसीबी पॉडकास्ट' में हाल ही में बातचीत में कहा कि अतीत में, उन्हें क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस की तरफ "असफल कप्तान" घोषित किया गया था. उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय टीम को कई टूर्नामेंट्स में नॉकआउट स्टेज पर ले जाने में कामयाब रहे, लेकिन ट्रॉफी की ना जीत पाना बहस का सबसे बड़ा मौजू बना रहा. 

विराट कोहली ने कहा कि इस आलोचना ने उन्हें कभी भी खुद को इंसाफ करने के लिए मजबूर नहीं किया, लेकिन उन्हें अपनी कप्तानी के दौरान टीम के बदलावों पर गर्व था. विराट कोहली ने कहा, 'देखो, तुम टूर्नामेंट जीतने के लिए खेलते हो. मैंने 2017 चैंपियन ट्रॉफी, 2019 विश्व कप की कप्तानी की. वह 2021 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और टी 20 विश्व कप के कप्तान थे.'उन्होंने कहा- "तीन-चार आईसीसी टूर्नामेंट के बाद, मुझे एक असफल कप्तान माना जाता था."

PSL में बड़ा बदलाव: लाहौर में होने वाले मैच अचानक कराची किए गए शिफ्ट! सरकार ने फैलाई झोली

विराट कोहली ने आगे कहा, "मैं इस संबंध में खुद को कभी नहीं जानता." मैंने देखा कि हमें एक टीम के रूप में क्या मिला और बेहतर बदलाव किए. यह मेरे लिए फख्र की बात है. टूर्नामेंट एक निश्चित समय पर होता है, लेकिन खेल की संस्कृति लंबे समय तक रहती है. इसके लिए, आपको स्थिरता और सिर्फ टूर्नामेंट जीतने के अलावा कुछ सुविधाओं की आवश्यकता है.'

बता दें कि विराट कोहली टीम का हिस्सा थे जब भारत ने 2011 में ICC विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के तहत मैच खेले.  इस बारे में, कोहली ने कहा, 'मैंने एक खिलाड़ी के रूप में विश्व कप जीता, चैंपियन ट्रॉफी जीती. मैं उस टीम का हिस्सा था जिसने पांच टेस्ट मैच जीते. अगर आप इस लिहाज़ स देखें तो यहां ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने कभी कोई वर्ल्डकप नहीं जीता.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news