SA Vs ENG: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सपने पर फेरा पानी, 229 रनों से दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1925390

SA Vs ENG: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सपने पर फेरा पानी, 229 रनों से दी शिकस्त

 SA Vs ENG: वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका का ये तीसरा जीत है, इसी के साथ उसके 6 अंक हो गए हैं. अब वह प्वाइंट्स टेबल में 6 अंको के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि इंग्लैड टीम की वर्ल्ड कप में तीसरी हार है.   

 

 

 SA Vs ENG: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सपने पर फेरा पानी, 229 रनों से दी शिकस्त

SA Vs ENG Highlights: वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका जबरदस्त खेल दिखाते हुए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के सेमीफाइनल के सपने पानी फेर दिया है. साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को वानखेड़े में खेले गए मैच में 229 रनों से करारी शिकस्त दी है. यह हार इंग्लैंड टीम की वनडे मे सबसे बड़ी हार है. इस मैच के हीरो बने हेनरिक क्लासेन.

दक्षिण अफ्रीका ने मुंबई में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. ऑपनर क्विंटन डीकॉक के जल्दी आउट होने के बाद हेनरिक क्लासेन ने 67 गेंदों में 107 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि रीज़ा हेंड्रिक्स ने भी 85 रनों का अहम योगदान दिया. वहीं रासी वान डेर डुसेन ने 60 और मार्को जानसन ने 75 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और बोर्ड पर 399 रनों का स्कोर लगाने मं कामयाब हुए.

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी खराब गेंदबाजी की. सभी बॉलरों ने जमकर रन लुटाए. रीसी टॉप्ले ने तीन विकेट लिए. जबकि आदिल रशीद और गस एटकिंसन ने दो-दो विकेट झटके.  

दिए गए लक्ष्य का पीछ करने उतरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 170 रन ही बना सकी. साउथ अफ्रीका के बॉलरों के सामने इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबोजों की एक न चली. लगातार एक-एक कर विकेट देते रहे. टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए. ऑपनर जोनी बेयरस्टो ने 10 रन तो डेविड मलान ने सिर्फ 6 रन बनाए. वहीं टीम को सबसे बड़ा झटका मार्को यान्सन ने जो रूट के रूप में दिया. जबकि वर्ल्ड में अपना पहले मैच खेल रहे बेन स्टोक्स भी सिर्फ चार रन बनाकर राबाडा को अपना विकेट दे दिया. इसके बाद आखिरी उम्मीद बचे कप्तान जोश बटलर और हैरी ब्रूक भी जल्दी पवेलियन लौट गए. हालांकि  मार्क वुड और गस एटिंकसन ने कुछ देर फिल्ड पर जरूर लड़ाई की.   

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेराल्ड कोएटजी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके जबकि लुंगी एन्गिडी और मार्को यान्सन ने दो-दो विकेट लिए. वहीं रबाडा और खेसव महाराज ने भी एक-एक आउट किए.  

Trending news