SA Vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से दी शिकस्त, डिकॉक ने जड़े 174 रन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1929273

SA Vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से दी शिकस्त, डिकॉक ने जड़े 174 रन

SA Vs BAN: वानखेड़े में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर वर्ल्ड कप में चौथी जीत हासिल की. इसी जीत के साथ उसके 8 अंक हो गए हैं. प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर पहुंच गई है. जबकि प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर 1 पर काबिज है. 

 

SA Vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से दी शिकस्त,  डिकॉक ने जड़े 174 रन

SA Vs BAN Highlights: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मैच में 149 रनों से करारी शिकस्त दी है. इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 काबिज हो गई है. इससे पहले शुरुआती चार मैचों में से तीन पर शानदार जीत दर्ज की थी. नीदरलैंड के खिलाफ हार को छोड़ दें, तो सभी मैचों में बड़े अंतरों से जीत हासिल की है. अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका पर 102 रनों से जीत दर्ज की है तो वहीं अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 102 और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 229 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है. अब इस मैच में बांग्लादेश पर बड़े अंतर से जीत कर वर्ल्ड कप पर बड़ी दावेदारी पेश कर दी है.

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले  बल्लेबाजी करने का फैसला किया. खराब शुरुआत के बाद विकेट कीपर क्विंटन डिकॉक और ऐडन मार्करम ने पारी को संभाला. दोनों ने मिलकर बेहतरीन साझेदारी की. डिकॉक ने 174 रनों की जबरदस्त पारी खेली तो वहीं मार्करम रनों का अहम योदगान दिया. उसके बाद क्लासेन ने 49 गेंदों में 90 रनों की तूफानी पारी खेली. बांग्लादेश के बॉलरों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों के आगे घुटने टेक दिए थे. बांग्लादेश की टीम तरफ से सबसे महंगे बॉलर महमूगद हसन रहे. उन्होंने 6 ओवर में 67 रन लुटाए. हालांकि हसन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट भी लिए. वहीं कप्तान शाकिब, मेहदी हसन मेराज और शोरिफुल इस्लाम ने एक-एक विकेट झटके.  

लक्ष्य का पीछ करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत काफी खराब रही. टॉप ऑर्डर के पांच बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए. लेकिन 6ठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महमुदुल्लाह रियाद ने पारी को एक तरफ से संभाले रखा. हालांकि दूसरी छोड़ से किसी भी बल्लेबजों ने महमुगुल्लाह का साथ नहीं दिया. एक वक्त पर ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम सिर्फ 150 रन ही सिमट जाएगी, लेकिन महमुदुल्लाह की 11 रनों की शानदार पारी की बदौलत 233 रन बनाने में सफल हो पाए.

साउछ अफ्रीका की तरफ से गेराल्ड कॉएट्जी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि  मार्को यान्सन, कगिसो रबाडा और लिजाड विलियम्स ने दो-दो विकेट झटके.

Trending news