इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाला बना RCB का हेड कोच, दो दिग्गजों की हुई छुट्टी
Advertisement

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाला बना RCB का हेड कोच, दो दिग्गजों की हुई छुट्टी

IPL 2024: RCB ने दो दिगगजों की छुट्टी कर दी है. माइक हेसन और संजय बांगड़ 2019 में इस फ्रेंचाइजी से जुड़े थे. फ्रेंचाइजी ने दोनों के कार्यकाल को आगे न बढ़ाने का फैसला किया है. अब टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी इस दिग्गज को सौंपा है.

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाला बना RCB का हेड कोच, दो दिग्गजों की हुई छुट्टी

RCB New Coach: IPL में अभी तक नाकाम रही RCB ने अगले सीजन के लिए अभी से शुरु कर दिया है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए नए युग की शुरुआत होने वाली है. RCB ने अपने कोचिंग स्टाफ में कई बदलाव किए हैं. आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक, माइक हेसन और हेड कोच रहे संजय बांगर के कार्यकाल को आगे न बढ़ाने का फैसला किया है. वहीं RCB ने इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. माक हेसन का कार्यकाल इस साल 31 अगस्त को समाप्त हो जाएगा.   

एंडी फ्लावर ने इंग्लैंड को पहली बार बनाया था विश्व विजेता
सीपीएल (2020) में सेंट लूसिया ज़ौक्स, पीएसएल (2021) में मुल्तान सुल्तांस, और आईएलटी20 (2023) में गल्फ जायंट्स कुछ टी20 टीमें हैं जिनके साथ एंडी फ्लावर विश्व स्तर पर जुड़े हुए हैं. उन्होंने हाल ही में संपन्न एशेज श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोचिंग स्टाफ को भी सलाह दी है. एंडी फ्लावर ने वास्तव में आखिरी तीन एशेज टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम में बिताए हैं. वहीं इंग्लैंड ने अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप 2010 का खिताब में अपने नाम किया . उस समय टीम के हेड कोच एंडी फ्लावर ही थे. 

डायबिटीज पेशेंट खाने में करें ये 10 चीजें शामिल, नहीं बढ़ेगा शुगर

इस टीम में दे चुके हैं सेवाएं 
एंडी फ्लावर IPL में इससे पहले LSG ( Lucknow Super Giants ) और पंजाब किंग्स के साथ भी काम किया है. LSG अपने दो साल के कम समय में फ्लावर के कोचिंग में लगातार दो बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी.   

टीम के सूखे को खत्म करने का चैलेंज 
RCB ने अभी तक IPL का कोई भी खिताब अपने नाम नहीं किया है. हालांकि, टीम ने तीन बार फाइनल में जगह जरूर बनाई है. अब फ्लावर पूरा कोशिश करेंगे कि टीम के सूखे को खत्म कर IPL का खिताब दिलाए.   

 

 

Trending news