PSL: जर्सी पर टेप लगाकर क्यों खेले कप्तान रिजवान? स्टेट बैंक ने भी लिख डाला PCB को खत
Advertisement

PSL: जर्सी पर टेप लगाकर क्यों खेले कप्तान रिजवान? स्टेट बैंक ने भी लिख डाला PCB को खत

Pakistan Super League, Mohammad Rizwan: पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान मुल्तान सुल्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने अपनी जर्सी पर टेप लगाया हुआ था, आखिर क्यों? जानिए वजह

PSL: जर्सी पर टेप लगाकर क्यों खेले कप्तान रिजवान? स्टेट बैंक ने भी लिख डाला PCB को खत

PSL Mohammad Rizwan: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की टीम मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) के कप्तान मुहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के खिलाफ क्वॉलीफायर में अपनी जर्सी पर टेप लगाकर मैच खेला. क्वॉलिफायर के टॉस के लिए जब मुहम्मद रिजवान मैदान पर आए थे तो उन्होंने अपनी जर्सी के दाहिने तरफ टेप लगा रखा था, बाद में जब रिजवान बल्लेबाजी करने आए तो फील्डिंग के दौरान रिजवान की जर्सी पर भी टेप नजर आया. पूरी पारी के दौरान उनकी जर्सी पर टेप लगी रही.

लोग उनकी इस जर्सी को देखकर चर्चा करने लगे कि आखिर उन्होंने अपनी जर्सी पर टेप क्यों लगाई हुई है. जर्सी पर टेप लगाकर मैच खेलने की तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने चिंता जताई और तरह-तरह के सवाल भी किए जा रहे हैं. मोहम्मद रिजवान या मुल्तान सुल्तांस के मैनेजमेंट के ज़रिए द्वारा जर्सी पर टेप लगाकर मैदान में प्रवेश करने का स्पष्टीकरण अभी तक सामने नहीं आया है, हालांकि, सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें चल रही हैं कि मोहम्मद रिजवान ने कथित तौर पर टीम स्पॉन्सर के लोगो को छिपाकर आपत्ति जाहिर की है. 

fallback

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले स्टेट बैंक ने भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को खत लिखकर पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों के दौरान क्रिप्टो करेंसी के इस्तेमाल और खेल में वेबसाइटों के बने रहने पर चिंता जताई थी. स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान सट्टे के ब्रांड 1XBAT और क्रिप्टोकरेंसी के प्रचार पर फिक्र का इज़हार किया था. 

यह भी पढ़ें: नया साल मनाने के चक्कर में ईरान में तबाही, 26 की मौत, 4368 जख्मी, 250 लोगों के काटे गए अंग!

स्टेट बैंक के ज़रिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लिखे खत में कहा गया है कि वे पीएसएल के सफल आयोजन के लिए हर संभव सुविधाएं मुहैया कराना चाहते हैं क्योंकि पीएसएल खेल को बढ़ावा देता है और पाकिस्तान के सकारात्मक चेहरे को बढ़ावा देता है.

केंद्रीय बैंक ने खत में कहा कि पीसीबी का हिस्सेदार बेस्ट गन टेक इन्वेस्टमेंट कॉइन क्रिप्टोकरंसी है और देश के कानून क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति रखने की इजाज़त नहीं देते हैं. PSL के दौरान क्रिप्टो को बढ़ावा देने के लिए, 1XBAT स्पॉन्सर के दौरान खेल में रहने का ब्रांड है पीएसएल की फ्रेंचाइजी कराची किंग्स इस धंधे की तरफ पाकिस्तानियों को आकर्षित करेगी.

स्टेट बैंक के मुताबिक, जाहिर तौर पर ये दोनों वेबसाइट विदेशियों के कंट्रोल में हैं, पाकिस्तान में इन वेबसाइटों के इस्तेमाल से विदेशी करंसी बाहर निकाली जाएगी. खत में कहा गया है कि पीसीबी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पाकिस्तानी इन वेबसाइटों का उपयोग न करें, यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इन वेबसाइटों को विदेशी करंसी का भुगतान अवैध रूप से नहीं किया जाता है. किसी फ्रेंचाइजी के लिए वैश्विक प्रायोजक चुनने के नियम और कानून बताएं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news