PBKS vs GT: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से दी शिकस्त, टूर्नामेट में दर्ज की चौथी जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2215389

PBKS vs GT: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से दी शिकस्त, टूर्नामेट में दर्ज की चौथी जीत

PBKS vs GT Highlights: आईपीएल के 37वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया. जीटी के लिए राहुल तेवतिया ने 36 रनों की जीताऊ पारी खेली.  इस जीत के साथ गुजरात प्वाइंट्स टेबल में नंबर छह पर जगह पक्की कर ली है.   

 

PBKS vs GT: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से दी शिकस्त, टूर्नामेट में दर्ज की चौथी जीत

PBKS vs GT Highlights: आईपीएल के 37वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया. चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पीबीकीएस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रनों का स्कोर खड़ा किया. प्रभिंहरन सिंह ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. जबकि गेंदबाजी में रविश्रीनिवासन साई किशोर ने 4 विकेट लिए.

इसके जवाब में खेलने ऊतरी गुजरात टाइटंस ने लक्ष्य का 19.1 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर आसानी से पीछा कर लिया. जीटी के लिए राहुल तेवतिया ने 36 रनों की जीताऊ पारी खेली.  इस जीत के साथ गुजरात प्वाइंट्स टेबल में नंबर छह पर जगह पक्की कर ली है.  पंजाब ये की लगातार चौथी हार है. जबकि गुजरात ने टूर्नामेंट में चौथी जीत हासिल की.   

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कर्रन ने टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी चुनी.  ऑपनर सैम कर्रन और प्रभसिमरन सिंह ने टीम को ठीक-ठाक शुरुआत दिलाई. कर्रन ने 20 बनाए, जबिक प्रभसिमरन ने 21 गेंदों का सामना कर 35  रनों की पारी खेली. इसके बाद लगातार पांच बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए. इन पांचों बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा 13 रन जितेश शर्मा के बल्ले से आई.

हालांकि, इसके बाद परप्रीत बराड़ ने 12 गेंदों में 29 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 142 रनों के सम्मानजनक स्कोर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.  इस दौरान गुजरात टाइटंस के लिए गेंदबाजी में सबसे ज्यादा चार विकेट साई किशोर ने चटकाए. वहीं, अनुभवी गेंदबाज मोहित शर्मा और नूर अहमद को दो-दो सफलता मिली. जबकि राशिद खान ने एक विकेट लिया. 

पंजाब से मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत करीब-करीब पंजाब के बराबर रही. ऑपनर रिद्धिमान साहा महज 13 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि कप्तान शुभमन गिल ने 35 रनों का योगदान दिया. इसके बाद नंबर तीन पर इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर बल्लेबाजी करने आए साई सुदर्शन ने 31 रनों की उपयोगी पारी खेली. वहीं, अजमतुल्लाह उमरजई ने 13 रन बनाए.   

उमरजई के आउट होने के बाद ऐसा लग रहा था कि जीटी को अब इस मैच में  वापसी करना मुश्किल ही नहीं नामुमकीन है. लेकिन कहते हैं न कि क्रिकेट में आखिरी गेंद तक कुछ कहा नहीं जा सकता. बिल्कुल ऐसा ही इस मैच में हुआ. राहुल तेवतिया फिर से एक बार टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए. उन्होंने महज 18 गेंदों में नाबाद 36 बनाकर टीम को जीत  दिलाई. 

पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जबकि लियाम लिंविगस्टोन को दो विकेट मिले. वहीं, अर्शदीप सिंह और सैम कर्रन को एक-एक सफलता मिली.        

              

Trending news